जेब काटने तैयार है जुलाई! गैस सिलेंडर, अमूल दूध सब कुछ महंगा

gas cylinder, amul milk everything expensive in july
जेब काटने तैयार है जुलाई! गैस सिलेंडर, अमूल दूध सब कुछ महंगा
जेब काटने तैयार है जुलाई! गैस सिलेंडर, अमूल दूध सब कुछ महंगा
हाईलाइट
  • जुलाई में महंगा हुआ दूध
  • गैस और पेट्रोल
  • बैंक ने भी बढ़ाया चार्ज
  • मंहगाई का चौतरफा अटैक

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कोरोना काल में अब तक संक्रमण डराता रहा और अब महंगाई जान लेने पर अमादा सी नजर आने लगी है। ऐसे समय में जब लोगों के रोजगार पर भी असर पड़ा है। उस दौर में एक तारीख आते ही महंगाई की फिक्र सताने लगी है। पेट्रोल डीजल के भावों में तेजी तो थमने का नाम ले नहीं रही थी अब दूध भी महंगा हो गया है। कुल मिलाकर जुलाई जेब पर भारी पड़ने की तैयारी के साथ आया है।

कितना और कहां महंगा हुआ दूध
अमूल दूध ने आज से दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है, दिल्ली, महाराष्ट्र, यूपी गुजरात हर जगह अमूल के मिल्क प्रोडक्ट अब ज्यादा दाम पर मिलेंगे। लिहाजा आज अगर दूध लेने निकलें तो जेब में दो रूपये एक्स्ट्रा रखना न भूलें। क्योंकि अमूल ने प्रति लीटर दूध पर दो रूपए बढ़ा दिए हैं। अमूल ने करीब डेढ़ साल बाद ये बढ़ोत्तरी की है। नए दाम के हिसाब से अमूल गोल्ड अब 58 रु। अमूल ताजा 46 रु।, अमूल शक्ति 52 रु प्रति लीटर की दरों से उपलब्ध होगा। ये संभावनाएं भी जताई जा रही हैं कि अमूल के बाद अब शायद दूसरी कंपनियां भी अपने मिल्क प्रोडक्ट के दाम बढ़ा दें।

बैंकिंग सर्विस भी अब महंगी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी कोई राहत की खबर नहीं लाया है। अपनी सालगिरह पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पैसे निकालने पर ज्यादा चार्ज लेने का फैसला लिया है। अब महीने में चार बार से ज्यादा पैसे निकाले तो 15 रूपए का अतिरिक्त चार्ज देना होगा। ये फैसला ब्रांच और एटीएम दोनों पर लागू होगा। यही हाल चैक्स के साथ भी है। अब सिर्फ दस ही चैक प्रति साल मुफ्त में मिलेंगे। इससे ज्यादा के लिए चार्ज अदा करना होगा।

एलपीजी गैस सिलेंडर भी महंगे
आज से गैस सिलेंडर भी महंगे हो गए हैं। अब बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के लिए 25 रूपए ज्यादा चुकाने होंगे। दिल्ली में 19 किग्रा वाले गैस सिलेंडर का दाम अब 1550 हो गया है। इसमें 76 रुपए तक की वृद्धि हुई है। 
 

Created On :   1 July 2021 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story