दैनिक भास्कर हिंदी: गोवा चुनाव : विपक्षी पार्टी ने निजी क्षेत्र में 80 फीसदी आरक्षण का वादा किया

November 28th, 2020

हाईलाइट

  • गोवा चुनाव : विपक्षी पार्टी ने निजी क्षेत्र में 80 फीसदी आरक्षण का वादा किया

पणजी, 28 नवंबर (आईएएनएस)। राज्य में एक क्षेत्रीय विपक्षी दल गोवा फॉरवर्ड ने 2022 के राज्य विधानसभा के मद्देनजर किए गए एक चुनावी वादे में निजी क्षेत्र में जातीय गोवावासियों के लिए 80 प्रतिशत नौकरियों को आरक्षित करने का वादा किया है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री विजयी सरदेसाई ने शनिवार को यह घोषणा करते हुए यह भी कहा कि अगर वे सत्ता में आते हैं, तो सरकारी नौकरियों की बात आने पर पार्टी गोवा में 100 प्रतिशत रोजगार का आश्वासन भी देगी।

रोजगार के लिए एक व्यवस्थित दृष्टिकोण का वादा करते हुए सरदेसाई ने कहा, हम वादे से जुड़े घोषणापत्र के लिए आवाज बुलंद कर रहे हैं, अगर हम सत्ता में वापस आते हैं तो स्थानीय क्षेत्रों में 80 प्रतिशत और सरकारी क्षेत्र में 100 प्रतिशत (रोजगार) गोवावासियों को मिलेगा।

वर्तमान में 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में गोवा फॉरवर्ड के तीन विधायक हैं। सरदेसाई ने कुछ समय पहले मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था, लेकिन पार्टी के 10 विधायकों के पार्टी से अलग होने और पिछले साल भाजपा में शामिल होने के बाद कुछ ही दिनों में उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था।

साल 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले सभी राजनीतिक दलों के लिए बेरोजगारी एक प्रमुख एजेंडा होने की उम्मीद है, यहां तक कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी कई मौकों पर कहा कि नौकरियों की कमी का मुद्दा तटीय राज्य में युवाओं के लिए एक गंभीर चिंता का विषय है।

एमएनएस/एसजीके