गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख, कहा जनरल रावत ने पूरी निष्ठा से देश की सेवा की

Home Minister Amit Shah expressed grief, said General Rawat served the country with full devotion
गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख, कहा जनरल रावत ने पूरी निष्ठा से देश की सेवा की
हेलीकॉप्टर दुर्घटना गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख, कहा जनरल रावत ने पूरी निष्ठा से देश की सेवा की
हाईलाइट
  • दुखद दुर्घटना में अकेले जीवित बचे कैप्टन वरुण सिंह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन पर शोक व्यक्त किया। रावत का वायुसेना की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया। तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए इस हादसे में उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गई।

शाह ने ट्विटर पर कहा देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ  जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे।  जिन्होंने मातृभूमि की अत्यधिक सेवा की। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। मुझे गहरा दुख हुआ है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा मैं श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस दुखद को सहन करने की शक्ति दे।

गृहमंत्री ने यह भी कहा कि वह ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं जो इस दुखद दुर्घटना में अकेले जीवित बचे हैं। सीडीएस वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में व्याख्यान देने जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ। 14 व्यक्तियों के साथ हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलूर हवाईअड्डे से उड़ान भरी और वेलिंगटन के रास्ते में था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चॉपर लैंडिंग से कुछ मिनट पहले एक पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Dec 2021 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story