कठुआ गैंगरेप: IMF चीफ ने दी PM मोदी को सलाह, महिलाओं की सुरक्षा पर दें ध्यान

Kathua Case IMF chief gave advice to PM Modi focus on women safety
कठुआ गैंगरेप: IMF चीफ ने दी PM मोदी को सलाह, महिलाओं की सुरक्षा पर दें ध्यान
कठुआ गैंगरेप: IMF चीफ ने दी PM मोदी को सलाह, महिलाओं की सुरक्षा पर दें ध्यान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आठ साल की बच्ची आसिफा से गैंगरेप मामले के बाद उसकी हत्या को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रमुख क्रिस्टीन लगार्ड ने "वीभत्स" करार दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी भारतीय पदाधिकारी इस पर ज्यादा ध्यान देंगे। इस घटना का जिक्र अब अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की मीटिंग में भी हुआ है। आईएमएफ चीफ क्रिस्‍टीन लेगार्ड ने इस पूरे मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक कड़ा संदेश दिया है। उन्‍होंने पीएम मोदी से यह भी कहा है कि उन्‍हें भारत में महिलाओं की सुरक्षा पर और ज्‍यादा ध्‍यान देने की जरूरत है।

 

आईएमएफ चीफ बोलीं यह मेरी निजी राय है

उन्होंने कहा, ‘भारत में जो कुछ हुआ है वह वीभत्स है, मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुरू कर सभी भारतीय पदाधिकारी इस पर ज्यादा ध्यान देंगे। भारत में महिलाओं के लिए यह जरूरी है।’ लगार्ड ने कहा,‘मैं जब पिछली बार दावोस में थी तो पीएम मोदी के भाषण के बाद मैंने उनसे कहा था कि उन्होंने भारत की महिलाओं का पर्याप्त रूप से जिक्र नहीं किया। इसके साथ ही उन्होंने यह स्पष्ट किया कि यह आईएमएफ की नहीं बल्कि उनकी निजी राय है। 

 

यूनाइटेड नेशंस ने पेश की रेप के आंकड़ों की रिपोर्ट

बता दें कि कठुआ में आठ साल की बच्ची से हुए बलात्कार को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। लोग सड़कों पर उतर इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और इंसाफ की मांग कर रहे हैं। विदेश तक भी इस मामले की गूंज उठ गई है। इस मामले की सुनवाई 16 अप्रैल से शुरू हो गई है। बता दें कि यूनाइटेड नेशंस की एक रिपोर्ट के मुताबिक रेप की शिकार तीन में से हर एक पीड़‍ित कोई न कोई बच्‍ची होती है। साल 2015 में भारत में 11,000 बच्चियां रेप की शिकार हुई थीं। यह आंकड़ें नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्‍यूरों के हैं।

 

छात्र संगठन ने लगाया मोदी पर आरोप

बुधवार को पीएम मोदी ने लंदन के वेस्‍टमिंस्‍टर हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान इस पर बात भी की थी। उन्‍होंने एक सवाल के जवाब में कहा था कि जब किसी बच्‍ची का रेप होता है तो उस घटना की तुलना पिछली सरकार में हुई ऐसी घटनाओं से नहीं करनी चाहिए। उन्‍होंने कहा, "हम इसे कैसे स्‍वीकार कर सकते हैं?" वहीं यूके के एक छात्र संगठन ने आरोप लगाया है कि उन्‍हें बुधवार को हुए कार्यक्रम का इनवाइट सिर्फ इसलिए नहीं मिला क्‍योंकि वह पीएम मोदी से महिला सुरक्षा पर सवाल करना चाहते थे।
 

Created On :   20 April 2018 7:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story