comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मुख्य सचिव से मारपीट मामला: चार्जशीट में केजरीवाल समेत 13 लोग आरोपी

August 13th, 2018 23:00 IST
मुख्य सचिव से मारपीट मामला: चार्जशीट में केजरीवाल समेत 13 लोग आरोपी

हाईलाइट

  • दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश मारपीट मामले में पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की।
  • इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है।
  • केजरीवाल-सिसोदिया के अलावा 11 विधायकों के नाम भी इस चार्जशीट में शामिल हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से कथित मारपीट के मामले में पुलिस ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है। केजरीवाल-सिसोदिया के अलावा 11 विधायकों के नाम भी इस चार्जशीट में शामिल हैं। इस मामले पर 25 अगस्त को सुनवाई होगी।

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट 1533 पन्नों की है, जिसमें विधायक अमनातुल्लाह खान, प्रकाश जारवाल, नितिन त्यागी, ऋतुराज गोविंद, संजीव झा, अजय दत्त, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, मदन लाल, प्रवीण कुमार और दिनेश मोहानिया को भी आरोपी बनाया गया है। फाइनल रिपोर्ट अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट समर विशाल के सामने पटियाला हाउस कोर्ट नंबर 16 में पेश की गई। केजरीवाल सरकार के तत्कालीन एडवाइजर वीके जैन को इस मामले में मुख्य गवाह बनाया गया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि जब अंशु प्रकाश की पिटाई शुरू हुई थी तब उनका चश्मा जमीन पर गिर गया था।

बता दें कि यह पूरा मामला 19 फरवरी का है जब सीएम आवास पर आधी रात को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट व बदसलूकी की गई थी। केजरीवाल के घर पर हुए हंगामे के दौरान वहां मौजूद रहे पूर्व विधायक संजीव झा ने मुख्य सचिव के आरोपों को गलत बताया था। उनका कहना था कि महज 3 मिनट में उनके साथ मारपीट कैसे हो सकती है। दिल्ली के अफसर कई दिनों तक इस मसले पर हड़ताल पर बैठे हुए थे, जिसके कारण राजधानी में सरकार और ब्यूरोक्रेसी के बीच ठनी हुई थी। हालांकि, आरोप-प्रत्यारोप के लंबे दौर के बीच दोनों पक्ष आपसी बातचीत से दोबारा काम पर लौटे थे। 

कमेंट करें
2zGcs