राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कोरोना संक्रमित

Leader of Opposition in Rajya Sabha Mallikarjun Kharge Corona infected
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कोरोना संक्रमित
कोविड केस राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कोरोना संक्रमित
हाईलाइट
  • होम आइसोलेशन में राज्यसभा विपक्ष के नेता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय ने इस सम्बंध में बयान जारी कर कहा आरटी-पीसीआर में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उनमें कोविड-19 के लक्षण पाए गए हैं। फिलहाल खड़गे डॉक्टर के दिशा निर्देश के अनुसार होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने कोरोना के दोनों टीके भी लिए थे लेकिन अभी तक उन्होंने एहतियाती बूस्टर डोज नहीं ली थी, जिसके लिए टीकाकरण की दूसरी खुराक की तारीख से 9 महीने के अंतराल की आवश्यकता थी।

उनके दिल्ली कार्यालय में पांच स्टाफ सदस्यों को भी कुछ दिनों पहले कोरोना हो गया था, जिसमें विपक्ष के नेता के सचिव भी शामिल थे। फिलहाल वे सभी ठीक हैं और होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। खड़गे ने टीकाकरण को लेकर विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों को समय अनुसार टीकाकरण की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि वे प्राथमिकता के आधार पर एहतियाती खुराक लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने सरकार से अधिक से अधिक आबादी को बूस्टर डोज देने की सलाह दी है।

इससे पहले कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव, कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, राजस्थान प्रभारी अजय माकन कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

गौरतलब है कि देश में अब तक कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 5,488 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2,162 ठीक हो चुके हैं। गौरतलब है कि पहली बार 02 दिसंबर को कर्नाटक में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आए थे। अब तक महाराष्ट्र में इस वेरिएंट के 1,367 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली में 549 नए मामले इस वेरिएंट के आये हैं। 13 जनवरी 2022 की सुबह आठ बजे तक केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 2,47,417 नए मामले सामने आए हैं, 380 लोगों की जान गई है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 Jan 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story