• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Lockdown 3.0: Liquor Sales Starts Today On Home Ministry Guidelines, People Standing Queue Outside Liquor Shops Since Morning

दैनिक भास्कर हिंदी: Lockdown 3: देशभर में खुली शराब की दुकानें, 30 का क्वाटर 300 रुपए में, फिर भी लगी डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइनें

May 4th, 2020

हाईलाइट

  • दिल्ली में लंबे वक्त के बाद खुलीं शराब की दुकानें
  • भीड़ अधिक होने के कारण पुलिस ने कई दुकानें बंद करवाईं

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। कोरोना वायरस महासंकट के बीच देशभर में लॉकडाउन का तीसरा फेज आज से शुरू हो गया है। इसके साथ ही आज से देशभर में कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर अन्य इलाकों में शराब की दुकानें खोल दी गई हैं। करीब डेढ़ म​हीनें से बिना शराब के जी रहे लोग इतने बेताब दिख कि सुबह दुकाने खुलने से 2 घंटे पहले ही लंबी-लंबी लाइन लग गईं। कई जगह लोग लॉकडाउन का पालन करते हुए गोल घेरे में खड़े नजर आए तो कई जगह कोरोना से बेखौफ लोगों ने लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रख भीड़ लगा ली।

तस्वीरों में देखें देशभर में शराब की दुकानों के हाल: 

आंध्र प्रदेश में कृष्णा जिले के मुप्पाला गांव में लोगों ने शराब खरीदने के लिए लंबी कतारें लगाईं। भीड़ इतनी ज्यादा है कि लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने में पुलिस को बहुत परेशानी हो रही है। 

 

 

 

उत्तराखंड: देहरादून के एक शराब की दुकान के बाहर लोगों की लंबी कतारें दिखीं। यहां पुलिस बल तैनात किए गए हैं, ताकि लोगों में सामाजिक दूरी बनी रहें।

Image

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लॉकडाउन की वजह से इतने दिनों से बंद शराब की दुकान के खोलने से पहले आज लोगों ने पूजा कर नारियल चढ़ाया।

Image 


दिल्ली: कश्मीरी गेट पर एक शराब की दुकान के बाहर जब लोगों ने Social Distancing का उल्लंघन किया तब पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।

 


दिल्ली के करोलबाग इलाके में डेढ़ किमी लंबी लाइन लगी
करोल बाग, देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच शराब की खरीद पर छूट के बाद एक शराब की दुकान के बाहर डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन लगी। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लाइन में लगे। दिल्ली के करोल बाग में एक ग्राहक तेजपाल ने बताया कि हरियाणा में ही शराब इतनी महंगी मिल रही है, हम क्या करें। जो 30 रुपए का क्वार्टर मिलता था वो अब 300 रुपए में मिल रहा है। इससे बढ़िया यहीं से टैक्स लग के हम यहीं से पी लें। सरकार ने दुकानें खोलकर बहुत अच्छा किया है।

Image

कर्नाटक: बेंगलुरु में एक शराब की दुकान पर लोगों की काफी भीड़ दिखी। राज्य सरकार ने सुबह 9 से लेकर शाम 7 बजे तक ही शराब की बिक्री की अनुमति दी है।

Image


देशभर में जारी लॉकडाउन 3.0 के बीच छत्तीसगढ़ राजनांदगांव में शराब की दुकान के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ी। पुलिस को उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। 

Image

 

दिल्ली सरकार ने स्टैंडअलोन की दुकानों, पड़ोस (कॉलोनी) की दुकानों या आवासीय परिसरों के दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने के बाद लक्ष्मी नगर के एक शराब की दुकान के बाहर लंबी कतार में खड़े दिखें लोग।

Image


कर्नाटक के हुबली में लॉकडाउन का पालन
कर्नाटक के हुबली में कंटेनमेंट जोन क्लब रोड में लोग शराब की दुकान के बाहर लंबी कतार में खड़े हुए हैं। पुलिस लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा रही है।

Image

 

खबरें और भी हैं...