कोलकाता का माझेरहाट फ्लाईओवर गिरा, 1 की मौत, 19 घायल, रेस्क्यू जारी

कोलकाता का माझेरहाट फ्लाईओवर गिरा, 1 की मौत, 19 घायल, रेस्क्यू जारी
हाईलाइट
  • इस पुल का नाम माजेरहाट है जो तारातला इलाके में गिरा है। पुल के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है।
  • पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मंगलवार को एक पुल गिर गया।
  • सेना और NDRF की टीम मौके पर तैनात है। चश्मदीदों के मुताबिक
  • पुल के नीचे 10 से 12 लोग दबे हो सकते हैं।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मंगलवार को एक फ्लाईओवर गिर गया। इस फ्लाईओवर का नाम माजेरहाट है जो तारातला इलाके में गिरा।  ये फ्लाइओवर बेहाला और इकबालपुर को जोड़ता है। इस हादसे में 1 शख्स की मौत हो गई है, वहीं 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सेना और NDRF की पांच टीमें मौके पर तैनात हैं। यहां सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे को बहुत दुखद बताया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस से इस हादसे की रिपोर्ट मांगी गई है। ममता बनर्जी फिलहाल कोलकाता में नहीं हैं वह दार्जिलिंग में हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस हादसे को लेकर ममता बनर्जी से बात की है और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। 

ममता बनर्जी ने कहा, "रेस्क्यू टीम से इस हादसे की जानकारी ली जा रही है। मैं जल्द से जल्द कोलकाता पहुंचने की कोशिश कर रही हूं, लेकिन शाम को कोलकाता वापस आने के लिए कोई भी फ्लाइट नहीं है।" इधर राज्य मंत्री फरहद हकीम ने कहा है कि ये 40 साल पुराना फ्लाइओवर था। हादसे के बाद 6 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है, लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा, "मेरी संवेदना पीड़ितों के परिवार के साथ है। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हो गए हैं वे जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएंगे।"

चश्मदीदों के मुताबिक उन्हें एक तेज आवाज सुनाई दी, जिसके बाद इलाके की बिजली चली गई। जब उन्होंने बाहर निकलकर देखा तो ब्रिज गिरा हुआ था। चश्मदीदों के मुताबिक ब्रिज के नीचे कई लोग दबे हुए हैं। कई सारी गाड़ियां भी ब्रिज के नीचे दबी हुई है।


बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने इस हादसे के लिए राज्य सरकार और सीएम को जिम्मेदार बताया है। मुकुल रॉय ने कहा है, "शहर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है, लेकिन पुराने कंस्ट्रक्शन पर इनका ध्यान नहीं है। राज्य सरकार को इस हादसे की जिम्मेदारी लेना चाहिए।"

Created On :   4 Sep 2018 12:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story