दैनिक भास्कर हिंदी: मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे की सलाह, नौकरी न करें, उद्योगपति बनें मराठी युवा    

June 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए प्रदेश के मराठी उद्यमियों को आक्रामक होने की सलाह दी है। राज ने कहा कि यदि देश के प्रधानमंत्री के मन में लगातार यह बात रहती है कि उनके राज्य गुजरात का विकास होना चाहिए। फिर हमें अपने राज्य और मराठी भाषियों का विचार क्यों नहीं करना चाहिए। बुधवार को राज ने माटुंगा में महाराष्ट्र बिजनेस क्लब की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में उद्यमियों का मार्गदर्शन किया।

राज ने कहा कि दूसरे प्रदेशों से महाराष्ट्र में आकर लोग व्यवसाय कर रहे हैं पर यहां के स्थानीय मराठी भाषिक लोग केवल नौकरी कर रहे हैं। हमें यह समझना पड़ेगा कि उद्योग और व्यवसाय के लिए यह भूमि पोषक थी, इसलिए यहां पर लोग आकर सफल हो सके, लेकिन हमारा दुर्भाग्य है कि महाराष्ट्र के शहरों का महत्व मराठी भाषियों को समझ में नहीं आता है। हम लोगों को व्यवसाय करते समय महाराष्ट्र की भूमि को समझना चाहिए।

राज ने कहा कि प्रदेश के शहरों में मराठी जनसंख्या कम हो रही है बाहर से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। राज ने कहा कि ठाणे जिले में 7-8 महानगर पालिका है। जिले की जनसंख्या बढ़ रही है। यह शहर एक बार मराठी भाषियों के हाथ से निकल गया तो आपको कोई पूछेगा भी नहीं। राज ने कहा कि महाराष्ट्र को मिले 8 भारतरत्न में से 7 कोंकण के हैं लेकिन ऐसे कोंकण में चाइनीज की गाड़िया लगती है। सवाल यह उठता है कि वहां पर स्थानीय खाद्य पदार्थ नहीं मिलता है क्या? राज ने कहा कि मैंने पार्टी बनाई। इतने वर्षों में मुझे कई उचार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। आप जब व्यवसाय करते हो तो आपको भी इसका सामना करना पड़ेगा लेकिन इससे डगमगाना नहीं चाहिए।