comScore

बच्चों की हैप्पीनेस क्लास से प्रेरित हुईं मेलानिया ट्रंप

February 25th, 2020 18:30 IST
 बच्चों की हैप्पीनेस क्लास से प्रेरित हुईं मेलानिया ट्रंप

हाईलाइट

  • बच्चों की हैप्पीनेस क्लास से प्रेरित हुईं मेलानिया ट्रंप

नई दिल्ली, 25 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप मंगलवार की दोपहर दिल्ली सरकार द्वारा संचालित मोती बाग इलाके के सर्वोदय स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने पहुंची। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह हैप्पीनेस क्लास से प्रेरित हैं।

इस अवसर पर मेलानिया के साथ अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट भी रहे।

मेलानिया के स्वागत में बच्चे भारतीय और अमेरिकी झंडे लहराते नजर आए। माथे पर तिलक लगाए मेलानिया ट्रंप ने स्कूल में कदम रखा और एक छात्र के साथ हाथ मिलाया। हैप्पीनेस क्लास में कुल 24 छात्र थे, जिनके साथ मेलानिया ने समय बिताया।

अमेरिका की प्रथम महिला ने पाठ्यक्रम को देखने के बाद कहा, हम सभी के लिए अपना दिन शुरू करने के लिए इससे बेहतर तरीका नहीं सोच सकती। उन्होंने कहा कि वह हैप्पीनेस क्लास से प्रेरित हैं।

इस दौरान उन्होंने शिक्षकों को भी सराहा। मेलानिया ने कहा, यहां शिक्षकों की मेहनत, बच्चों का समर्पण और लगन साफ नजर आती है। यह बहुत शानदार स्कूल है। मैंने हैप्पीनेस क्लास में पाठ्यक्रम का जायजा लिया। ऐसे कार्यक्रम दुनिया के लिए प्रेरणा बन सकते हैं। हमारे बेहतरीन स्वागत के लिए आपका शुक्रिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम मेलानिया ट्रंप के स्कूल में किए गए दौरे से हटाए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी नाराजगी जाहिर की।

दरअसल मेलानिया जिस स्कूल में हैप्पीनेस क्लास के पाठ्यक्रम को जानने पहुंची थी, वह दिल्ली सरकार द्वारा संचालित है और आम आदमी पार्टी चाहती थी कि इस अवसर पर दिल्ली सरकार या मुख्यमंत्री को भी शामिल किया जाना चाहिए था।

इस मुद्दे पर नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास ने कहा, मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की उपस्थिति पर कोई आपत्ति नहीं है। हम उनका सम्मान करते हैं। यह कोई राजनीतिक घटनाक्रम नहीं है।

दूतावास के एक प्रवक्ता ने कहा कि शिक्षा, स्कूल और छात्रों पर ध्यान केंद्रित करना सबसे अच्छा है।

कमेंट करें
zqaZ9