Lockdown: कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने दी राहत, आज जनधन खातों में आएगा पैसा

Modi Government releases second Rs 500 installment to women Jan Dhan account holders on 4 may
Lockdown: कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने दी राहत, आज जनधन खातों में आएगा पैसा
Lockdown: कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने दी राहत, आज जनधन खातों में आएगा पैसा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को 17 मई तक बढ़ा दिया है। गृहमंत्रालय ने इस बीच लोगों को राहत देते हुए नई गाइडलाइन जारी की है। सरकार ने ऐसी तमाम रियायतें दी हैं जो इस मुश्किल वक्त में लोगों के लिए बेहद जरुरी है। इस बीच सरकार ने महिला जनधन खातों में 500 रुपये की दूसरी किस्त जमा करने का ऐलान कर दिया है। आज यानी 4 मई को सभी महिला जनधन खातों (Jan Dhan account) में ये पैसा जमा कर दिया जाएगा। 

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों की सहायता करने के लिए 26 मार्च को महिला जनधन खाताधारकों के खातों में अप्रैल से तीन महीने तक हर महीने 500 रुपये की मदद देने का ऐलान किया था। वित्तीय सचिव देवाशीष पांडा ने शनिवार को ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, "PM गरीब कल्याण पैकेज के तहत PMJDY के महिला खाता धारकों को Rs.500 की मई माह की किश्त बैंकों में भेजी जा रही है। पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं, बैंकों में भीड़ से बचने के लिए नीचे वाले समय सारणी अनुसार ब्रांच, CSP, बैंक मित्रों से रकम लें। स्वस्थ रहे, सुरक्षित रहें।

 

 

इस तरह होगा पैसों का ट्रांसफर

बैंक खाते का आखिरी नंंबर वितरण का दिन 
0 से 1 04 मई 2020
2 से 3 05 मई 2020
4 से 5 06 मई 2020
6 से 7 08 मई 2020
8 से 9 11 मई 2020

बता दें कि किसी आपात स्थिति में महिला खाताधारक तत्काल यह पैसा निकाल सकेंगी। 11 मई के बाद वे कभी भी अपनी सुविधानुसार यह पैसा निकाल सकेंगी।

Created On :   2 May 2020 10:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story