comScore

मुस्लिम पार्टी विवाद: राहुल गांधी ने कहा- मेरे लिए धर्म और जाति के मायने नहीं

July 17th, 2018 22:19 IST

हाईलाइट

  • मुस्लिम पार्टी विवाद पर बोले राहुल गांधी, धर्म मेरे लिए मायने नहीं रखता।
  • राहुल गांधी ने कहा कि जिन लोगों को भी दर्द और पीड़ा है, मैं उन्हें गले लगाना चाहता हूं।
  • मुझे सभी जीवों से प्यार है और मैं नफरत और भय को मिटाना चाहता हूं। मैं कांग्रेसी हूं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुस्लिम पार्टी विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए धर्म और जाति खास मायने नहीं रखते हैं। उर्दू अखबार में छपी खबर के बाद भाजपा के निशाने पर आए राहुल ने कहा कि मैं पंक्ति में सबसे आखिर में खड़े शख्स के साथ हूं। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि वे शोषित, सताए हुए और हशिये पर खड़े लोगों के साथ खड़े हैं। लोगों की जाति और आस्था उनके लिए कोई मायने नहीं रखती है। इस विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक राहुल गांधी पर निशाना साध चुके हैं।

नफरत और भय मिटाना चाहता हूं
राहुल गांधी ने कहा कि जिन लोगों को भी दर्द और पीड़ा है, मैं उन्हें गले लगाना चाहता हूं। मुझे सभी जीवों से प्यार है और मैं नफरत और भय को मिटाना चाहता हूं। मैं कांग्रेसी हूं।

Related image

मोदी ने साधा था निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी कहने वाले कथित बयान पर 14 जुलाई को कहा था। मुझे इस बयान से आश्चर्य नहीं हुआ। मोदी ने कहा कुछ दिनों पहले मैं सुन रहा था कि एक नामदार नेता (राहुल गांधी) ने कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी बाताया है। मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी एकबार कहा था कि देश के संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुस्लिमों का है।

Image result for rahul on muslim religion

ये है पूरा विवाद
राहुल गांधी कुछ दिनों पहले मुस्लिम बुद्धिजीवियों के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। कार्यक्रम में राहुल ने कांग्रेस के बारे में टिप्पणी की थी। अगले दिन उर्दू अखबार इंकलाब ने एक कथित खबर छापकर दावा किया था कि राहुल गांधी ने कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी बताया था।

Image result for rahul on muslim religion

कमेंट करें
BNnFb