कर्नाटक और केरल के दौरे पर पीएम मोदी, करोड़ों रूपयों की कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

PM Modi to visit Karnataka and Kerala, will inaugurate several projects worth crores
कर्नाटक और केरल के दौरे पर पीएम मोदी, करोड़ों रूपयों की कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
दो दिवसीय दौरा कर्नाटक और केरल के दौरे पर पीएम मोदी, करोड़ों रूपयों की कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
हाईलाइट
  • विक्रांत अत्याधुनिक स्वचालित सुविधाओं से युक्त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1और 2 सितंबर को कर्नाटक और केरल के दौरे पर जाएंगे। पीएम दौरे के दौरान करोड़ों रूपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री 1 सितंबर को शाम 6 बजे, कोचीन हवाई अड्डे के पास कलाडी गांव में आदि शंकराचार्य के पवित्र जन्मस्थान श्री आदि शंकर जन्मभूमि क्षेत्र का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री न्यू मैंगलोर पोर्ट अथॉरिटी द्वारा शुरू किए गए कंटेनरों और अन्य कार्यो के लिए करीब 280 करोड़ रूपए की मशीनीकरण परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोगी  बंदरगाह द्वारा शुरू की गई करीब 1,000 करोड़ रुपए की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिकआत्मनिर्भर भारत  के तहत पीएम मोदी  कोच्चि में कोचीन शिपयार्ड में पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को राष्ट्र सेवा को समर्पित करेंगे।आपको बता दे इसे पूरी तरह से भारत में बनाया गया है। विक्रांत अत्याधुनिक स्वचालित सुविधाओं से युक्त है। यह भारत के सामुद्रिक इतिहास में अब तक का सबसे विशाल निर्मित पोत है, प्रधानमंत्री नौसेना पताका (निशान) का भी अनावरण करेंगे

 

Created On :   1 Sep 2022 4:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story