कश्मीर में लश्कर आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले की तैयारी में: खुफिया सूत्र

Preparations for major attack on Lashkar Army post in Kashmir: Intelligence sources
कश्मीर में लश्कर आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले की तैयारी में: खुफिया सूत्र
कश्मीर में लश्कर आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले की तैयारी में: खुफिया सूत्र

नई दिल्ली, 20 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू क श्मीर में ठंड का मौसम शुरू होने से पहले पाकिस्तान में बैठे आतंकी भारत में घुसपैठ करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। इसको लेकर खुफिया विभाग ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को आगाह किया है।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने 12 जिहादियों को ट्रेनिंग दे कर भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार किया है। इन जिहादियों को लाइन ऑफ कंट्रोल से भारत में घुसपैठ करा कर पाकिस्तान एक्शन बोर्डर टीम ने भारतीय आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले की योजना बनाई है।

खुफिया एजेंसी ने चेताया है कि रजौरी जिले के भिंभर गली (बीजी) सेक्टर में लश्कर-ए-तैयबा 6 जिहादियों को एक गाइड की मदद से भारत में प्रवेश कराने की कोशिश कर रहा है।

खुफिया एजेंसी ने पुंछ सेक्टर में भी सुरक्षा बलों को अलर्ट किया है कि 6 जिहादी कमांडर अब्दुल फजल की मदद से एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे हैं।

सुरक्षा बलों का कहना है कि कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान हर संभव कोशिश कर रहा है कि जम्मू कश्मीर के लोगों को भड़काया जाय। गर्मी का मौसम खत्म हो रहा है, ऐसे में पाकिस्तान हर संभव आतंकियों को घाटी में घुसाने की कोशिश में लगा हुआ है ताकि आतंकवादी गतिविधियां चलती रहे, एक सीनियर आईपीएस ऑफिसर ने कहा। साथ ही ये भी कहा कि सुरक्षा बलों की आतंकी निरोधी ग्रिड इतना मजबूत है कि किसी भी तरह की घुसपैठ को रोका जा सक ता है।

उन्होंने कहा कि आतंकी गतिविधियों में स्थानीय लोगों की भागीदारी काफी हद तक कम हुई है और सुरक्षा बलों ने हिंसात्मक घटनाओं की संख्या को कम करने में भी काबू पाया है।

इसके अलावा सुरक्षा बल सीमा रेखा के उस पार पाक अधिकृत कश्मीर में टेरर लांच पैड पर भी नजर बनाए हुए है।

जुलाई महीने के अंत तक पाकिस्तान ने 2,662 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। पिछले साल कुल 3,168 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था।

एसकेपी

Created On :   20 Aug 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story