नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह जून को लॉन्च करेंगे जन समर्थ पोर्टल

June 5th, 2022

हाईलाइट

  • आजादी का अमृत महोत्सव

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रेडिट आधारित सरकारी योजनाओं के लिए छह जून को जन समर्थ पोर्टल लॉन्च करेंगे।

वित्त मंत्रालय और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के आइकनिक वीक सेलेब्रेशन का यहां विज्ञान भवन में शुभारंभ करने के अवसर पर नरेंद्र मोदी पोर्टल को भी लॉन्च करने वाले हैं। आइकनिक वीक सेलेब्रेशन छह जून से 11 जून के बीच आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में मनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि जन समर्थ पोर्टल से सभी प्रकार की क्रेडिट आधारित सरकारी योजनायें जुड़ी रहेंगी। यह लाभार्थियों और क्रेडिटदाताओं को सीधे जोड़ने वाला अपनी तरह का पहला प्लेटफॉर्म होगा। यह पोर्टल विभिन्न क्षेत्रों के समावेशी विकास और प्रगति को बढ़ावा देगा। प्रधानमंत्री साथ ही एक डिजिटल प्रदर्शनी का भी शुभारंभ करेंगे, जिसमें दोनों मंत्रालयों के पिछले आठ साल की यात्रा के बारे में बताया जाएगा।

नरेंद्र मोदी उस दिन एक रुपये, दो रुपये, पांच रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये की विशेष सीरीज के सिक्के भी जारी करेंगे। इन सिक्कों पर आजादी का अमृत महोत्सव का लोगो होगा और इन्हें दृष्टिबाधित लोग भी आसानी से पहचान पाएंगे। यह कार्यक्रम देश के 75 लोकेशन पर एक साथ मनाया जाएगा और सभी लोकेशन वर्चुअल मोड से मुख्य कार्यक्रम से जुड़े रहेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.