comScore

मैनपुरी छात्रा हत्या मामले में प्रियंका ने योगी को पत्र लिखा

November 30th, 2019 18:00 IST
 मैनपुरी छात्रा हत्या मामले में प्रियंका ने योगी को पत्र लिखा

हाईलाइट

  • मैनपुरी छात्रा हत्या मामले में प्रियंका ने योगी को पत्र लिखा

लखनऊ, 30 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रा की हत्या की घटना को लेकर पत्र लिखा है। उनका कहना है कि प्रदेश की तमाम बेटियों की शिक्षा और सुरक्षा के लिए इस मामले में सख्त कार्रवाई बहुत जरूरी है।

प्रियंका का आरोप है कि छात्रा की हत्या के बाद प्रशासन ने उसके परिजनों की गैरमौजूदगी में उसके शव को पानी में बहा दिया। नामजद एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद भी जांच नहीं कराई गई।

प्रियंका ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा है, सुभाष पांडेय की बेटी नवोदय विद्यालय में पढ़ती थी। एक दिन छात्रा स्कूल के छात्रावास में मृत पाई गई। शव का पंचनामा करने के दौरान छात्रा के शरीर पर चोट होने का जिक्र किया गया, जबकि पोस्टमार्टम में किसी भी तरह की चोटों का जिक्र नहीं किया गया है।

उन्होंने आरोप लगाए, छात्रा के परिजन लगातार इसे हत्या बता रहे हैं। एफआईआर में भी आरोपियों के नाम का जिक्र किया गया है। छात्रा के शरीर पर चोट के निशान होने की बात भी सामने आ चुकी है, लेकिन इसके बाद भी कोई जांच नहीं कराई गई है।

उन्होंने मांग करते हुए कहा, घर वालों को ये जानने का पूरा हक है कि उनकी बेटी के साथ क्या हुआ। इसमें कौन-कौन लोग शामिल थे? क्या प्रशासन किसी को बचाने की कोशिश कर रहा है?

प्रियंका ने मांग की है कि पुलिस व प्रशासन को कार्रवाई का आदेश दिया जाए।

मैनपुरी के भोगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 16 सितंबर को 11वीं की छात्रा का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। छात्रावास के पूजाघर में उसका शव फंदे से लटकता हुआ मिला था। शुरुआती जांच में पुलिस ने आत्महत्या की आशंका जताई थी। पुलिस के अनुसार, छात्रा की डायरी में उसे परेशान किए जाने का जिक्र था। इस वजह से वह अवसाद में थी। हालांकि परिजनों ने विद्यालय प्रशासन पर छात्रा की हत्या का आरोप लगाया था। छात्रा की मौत के बाद से परिजन सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं और वे 23 सितंबर से अनशन पर बैठे हैं। जिला प्रशासन ने सीबीआई जांच के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा है।

कमेंट करें
NfQBK