राहुल का पीएम पर वार-सेना भारत की है मोदी की निजी संपत्ति नहीं

Rahul Gandhi addressed press conference said PM Modi is losing lok sabha elections 2019
राहुल का पीएम पर वार-सेना भारत की है मोदी की निजी संपत्ति नहीं
राहुल का पीएम पर वार-सेना भारत की है मोदी की निजी संपत्ति नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए पांचवे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा प्रहार किया है। शनिवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी दावा किया है कि, पीएम मोदी चुनाव हार रहे हैं। राहुल ने कहा, कांग्रेस पार्टी का पूरा आकलन है कि बीजेपी हार रही है। आधे चुनाव के बाद मोदी की हार तय हो गई है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि सेना मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, भारतीय सेना नरेंद्र मोदी की निजी प्रॉपर्टी नहीं है। जब वो कहते हैं कि यूपीए के दौरान की गई सर्जिकल स्ट्राइक्स वीडियो गेम में की गई थी, तो वो कांग्रेस का नहीं बल्कि सेना का अपमान करते हैं। हम सेना का राजनीतिकरण नहीं करते। आर्मी हिंदुस्तान की सेना है, किसी एक व्यक्ति की नहीं। हम उसका राजनीतिकरण नहीं करते। प्रधानमंत्री में इतना सम्मान होना चाहिए कि वो सेना के लोगों का अपमान न करें। सेना मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है बल्कि सेना भारत की है। राहुल ने सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी के वार पर पलटवार करते हुए कहा, सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय सेना को जाता है क्योंकि सर्जिकल स्ट्राइक पीएम मोदी ने नहीं सेना ने की है। 

राहुल गांधी ने इस ओर भी इशारा किया है कि 10 से 20 दिनों में मोदी सरकार जाने वाले हैं। राहुल ने कहा, पांच साल पहले यानि 2014 में कहा जा रहा था कि नरेंद्र मोदी कम से कम 10-15 साल तक शासन करेंगे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उन्हें ध्वस्त कर दिया है। अब सिर्फ खोखला ढांचा बचा है जो कि 10 से 20 दिनों में ढह जाएगा। अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा, यह देश की जनता तय करेगी।

मैं "चौकीदार चोर है" कहता रहूंगा- राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगने को लेकर कहा, सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील की सुनवाई को लेकर जो प्रोसेस चल रहा था, मैंने उस प्रोसेस पर कमेंट किया, यह मेरी गलती है। मैंने अपनी इस गलती के लिए कोर्ट से माफी मांगी, लेकिन मैं चौकीदार चोर है कहता रहूंगा। साफ है कि राफेल डील में चौकीदार ने चोरी की है। पीएम मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाल दिये हैं। मैं इसपर बहस के लिए कहीं भी तैयार हूं, बस वह अंबानी का घर नहीं होगा।

बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा
"चौकीदार चोर है" नारे को लेकर राहुल गांधी ने कहा, मैंने कोर्ट के संदर्भ में टिप्पणी की थी, इसलिए माफी मांगी। मैंने बीजेपी से कभी माफी नहीं मांगी, ""चौकीदार चोर है"" ही हमारा नारा रहेगा। राहुल ने चुनावी मुद्दे को लेकर कहा, फिलहाल सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया है। अब देश मोदी जी से पूछ रहा है कि आपने 2 करोड़ रोजगार का वादा किया था, उसका क्या हुआ ? वह कभी किसान या रोजगार पर कुछ नहीं कहते, क्योंकि उनके पास इस पर बोलने के लिए कुछ नहीं है।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा...

  • हमारा पहला टारगेट चुनाव जीतना है और देश की जनता जो फैसला करेगी हम उसे स्वीकार करेंगे।
  • हमारे मैनिफेस्टो में देश के मिडिल क्लास जो हमारी अर्थव्यवस्था के रीढ़ की हड्डी हैं, उनके लिए बहुत कुछ है।
  • आधा चुनाव बीत जाने के बाद यह तय हो गया है कि बीजेपी चुनाव हार रही है।
  • पीएम मोदी का स्वभाव ही ऐसा है कि जब उनपर दबाव पड़ता है तो वह भाग जाते हैं।
  • प्रधानमंत्री के पास कोई विशेषज्ञता नहीं है। जो लोग हैं, उनका वो उपयोग नहीं करते। इसलिए वो राफेल मामले में मुझसे डिबेट नहीं करना चाह रहे ।
  • मैं रोजगार और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को 10 मिनट की खुली बहस को चुनौती देता हूं। 
  • कांग्रेस के घोषणा पत्र में देश की आवाज़ है और उधर सिर्फ एक व्यक्ति की आवाज़ है। वो जीत नहीं सकता, क्योंकि इस देश के सामने कोई खड़ा ही नहीं हो सकता। 
  • मसूद अज़हर आतंकी है और उस पर हर सम्भव कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन उसे पाकिस्तान किस सरकार ने भेजा था- भाजपा ने। भाजपा आतंकवाद से समझौता करती है। कांग्रेस नहीं करती, न हम कभी करेंगे।
     

 

Created On :   4 May 2019 4:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story