अमेरिका में बोले राहुल, असहिष्णुता और बेरोजगारी भारत के लिए दो बड़ी परेशानियां

rahul gandhi spoke on intolerance and unemployment in india.
अमेरिका में बोले राहुल, असहिष्णुता और बेरोजगारी भारत के लिए दो बड़ी परेशानियां
अमेरिका में बोले राहुल, असहिष्णुता और बेरोजगारी भारत के लिए दो बड़ी परेशानियां

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर है। इस दौरान वो केन्द्र सरकार और भाजपा को निशाना बना रहे हैं तो साथ ही देश की समस्याओं को भी गीना रहे हैं। राहुल गांधी ने वहां से अपना ताजा बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि असहिष्णुता और बेरोजगारी दो मुख्य मुद्दे हैं जो भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास के लिए गंभीर चुनौती पैदा करते हैं।

असहिष्णुता-बेरोजगारी बड़ा मुद्दा
राहुल गांधी ने अमेरिका के वाशिंगटन पोस्ट की एडिटोरियल टीम से बातचीत के दौरान भारत और दुनिया में बढ़ रही असहिष्णुता पर चिंता जताई। इसी के साथ राहुल गांधी ने अमेरिका भारत व्यापार परिषद की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में भारत में बेरोजगारी का जिक्र किया और इससे निपटने में सरकार को असमर्थ बताया।

ये भी पढ़ें-UN में पाक द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने दिया करारा जवाब

गोलमेज सम्मेलन में लिया हिस्सा
राहुल ने सेन्टर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) की ओर से आयोजित भारतीय/दक्षिण एशियाई विशेषज्ञों के गोलमेज सम्मेलन में भाग लिया। बता दें कि सीएपी डेमोक्रेटिक पार्टी को सपोर्ट करने वाला थींक टैंक है। इस दौरान राहुल ने सीएपी प्रमुख नीरा टंडन, भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत रिचर्ड वर्मा और हिलेरी क्लिंटन के शीर्ष कैंपेन सलाहकार जॉन पोडेस्टा के मौजूदगी में बैठकें भी की।

गौरतलब है कि राहुल गांधी दो सप्ताह के लिए अमेरिका दौरे पर हैं। वे कई सम्मेलनों में हिस्सा ले रहे हैं तो साथ ही अपने विरोधियों पर जमकर निशाना लगा रहे हैं। राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले ही मोदी को अपने से स्मार्ट बताया था तो साथ ही भारत में चली आ रहे वंशवाद पर भी तीखी टिप्पणी की थी।
 

Created On :   19 Sep 2017 9:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story