दैनिक भास्कर हिंदी: Ram Mandir : अयोध्या पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक , सीएम योगी और डिप्टी सीएम शामिल, मास्टर प्लान पर चर्चा

June 26th, 2021

हाईलाइट

  • पीएम मोदी की अयोध्या पर बड़ी बैठक
  • सीएम योगी, डिप्टी सीएम मौर्य भी होंगे शामिल
  • अयोध्या के विकास कार्यों की होगी समीक्षा

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर से जुड़ी बड़ी बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम अयोध्या के विकास का मॉडल बना रहे हैं। साथ ही ये निर्देश भी दिए कि राम मंदिर बनने से पहले अयोध्या का विकास कार्य पूरा हो जाए। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस बैठक में अयोध्या के मास्टर प्लान पर चर्चा हुई साथ ही पीएम ने अयोध्या के विकास का विजन डॉक्यूमेंट भी पेश किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई। जिसमें सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हुए। इन दोनों के अलावा अयोध्या मास्टर प्लान से जुड़े 13 सदस्यों ने बैठक में हिस्सा लिया। 

क्यों हुई बैठक?
इस बैठक के जरिए अयोध्या के विकास कार्यों पर चर्चा हुई। जिसमें पीएम ने अयोध्या के विकास का विजन डॉक्यूमेंट रखा। साथ ही जो काम अब तक हुए हैं उनकी समीक्षा भी हुई। पीएम मोदी, सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के अलावा जो सदस्य इसका हिस्सा बने उनमें उत्तरप्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, नगरीय विकास मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह, अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह शामिल हैं। इनके अलावा कुछ अधिकारी भी बैठक का हिस्सा बने जिनमें चीफ सेक्रेटरी के साथ पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव, अपर मुख्य सचिव और कुछ अन्य अफसर मौजूद रहे। 
इस बैठक में पीएम राम मंदिर के काम से लेकर सरयू घाट के सौंदर्यीकरण और भगवान राम की प्रतिमा से जुड़ी जानकारी भी ली। आपको बता दें कि अयोध्या के विकास के लिए एडीए यानि कि अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी ने 20 हजार करोड़ की योजना तैयार की है। इस बैठक में राम मंदिर ट्रस्ट से जुड़े किसी सदस्य को नहीं बुलाया गया।