comScore

CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ने फूंके एक ही रात में 7.8 करोड़ रुपये

CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ने फूंके एक ही रात में 7.8 करोड़ रुपये

हाईलाइट

  • रतुल पुरी ने अमेरिका के नाइट क्लब में एक रात में खर्च किए 7.8 करोड़ रु.
  • ED ने रतुल समेत उनके साथियों और मोजर बेयर इंडिया लिमिटेड के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
  • दुबई के हवाला कारोबारी से मिले क्रेडिट कार्ड पर करते थे ऐयाशी- ED

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ने अमेरिका के एक नाइटक्लब में एक ही रात में 11 लाख डॉलर खर्च किए थे। इंडियन करेंसी के हिसाब से यह राशि करीब 7.8 करोड़ रुपये होती है। इस बात की जनकारी प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दाखिल की गई चार्जशीट से मिली। ED की इस चार्जशीट में रतुल के अलावा उनके कुछ साथियों और मोजर बेयर इंडिया लिमिटेड (Moser Baer India Limited) का नाम भी शामिल है। रतुल, मोजर बेयर के कार्यकारी निदेशक है और VVIP हेलिकॉप्टर घोटाले के आरोपी भी है।

ED ने गुरूवार को रतुल पुरी, उनके सहयोगियों और उनके पिता की प्रवर्तित कंपनी मोजर बेयर इंडिया लिमिटेड के खिलाफ 8 हजार करोड़ रुपये के बैंक ऋण मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमें ED ने बताया कि 'रतुल, दुबई के एक हवाला कारोबारी से मिले क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर मौज-मस्ती कर रहे थे।' ED ने कहा कि 'इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर रतुल प्राइवेट प्लेन से उड़ान भरते थे और नाइट क्लब में मौज करते थे। जिसमें उन्होंने एक ही रात में 7.8 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे।'

ED ने बताया कि विभिन्न बैंकों से लिये गए 7,979,30 करोड़ रु. के कर्ज का मोजर बेयर, उसके निदेशकों और प्रवर्तकों द्वारा दुरुपयोग किया।जिसे पुरी की हिंदुस्तान पावर ग्रुप की कंपनियों में हस्तांतरित कर दिया गया।

बता दें कि CBI ने रतुल, उनके पिता दीपक पुरी, मां नीता और अन्य लोगों के खिलाफ 354 करोड़ रुपये की बैंक से धोखाधड़ी के आरोप में FIR दर्ज की थी। जिसकी शिकायत सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा की गई थी। ED ने CBI की FIR के आधार पर मामला दर्ज किया है। वहीं सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा दावा किया गया था कि कंपनी और उसके निदेशकों ने फर्जी दस्तावेज सौंपकर बैंक के साथ धोखाधड़ी की थी।

कमेंट करें
sbwMJ