बिहार में आसमानी बिजली ने फिर ली 20 की जान, 3 दिनों में 61 मौतें (लीड-1)

Sky lightning again kills 20 in Bihar, 61 deaths in 3 days (lead-1)
बिहार में आसमानी बिजली ने फिर ली 20 की जान, 3 दिनों में 61 मौतें (लीड-1)
बिहार में आसमानी बिजली ने फिर ली 20 की जान, 3 दिनों में 61 मौतें (लीड-1)
हाईलाइट
  • बिहार में आसमानी बिजली ने फिर ली 20 की जान
  • 3 दिनों में 61 मौतें (लीड-1)

पटना, 4 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार में शनिवार को भी आसमान से कहर बरसा। बिहार के पांच जिलों में जोरदार बारिश के बीच आसमान से बिजली गिरने (वज्रपात) से 20 लोगों की मौत हो गई।

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि जिलों से मिली सूचना के मुताबिक, राज्य में शनिवार को आसमानी बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई। सबसे अधिक नौ लोगों की मौत भोजपुर जिले में हुई है। इसके अलावा सारण में पांच, कैमूर में तीन, पटना में दो तथा बक्सर में एक व्यक्ति की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई।

इससे पहले, शुक्रवार को राज्य में 15 लोगों की मौत वज्रपात से हुई थी। वैशाली में छह, लखीसराय में दो, समस्तीपुर में तीन तथा गया, बांका, नालंदा और जमुई जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

मौसम विभाग ने राज्य के पटना, भोजपुर, वैशाली, नालंदा सहित एक दर्जन से ज्यादा जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने तथा खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खराब मौसम में घर में ही रहें और सुरक्षित रहें।

राज्य में गुरुवार को भी विभिन्न जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से 26 लोगों की मौत हुई थी। पटना में छह, पूर्वी चंपारण में चार, समस्तीपुर में सात, कटिहार में तीन, शिवहर व मधेपुरा में दो-दो तथा पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

बिहार में गुरुवार से लेकर अब तक वज्रपात से 61 लोगों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 26 जून को राज्य में वज्रपात की चपेट में आने से 96 लोगों की मौत हुई थी।

Created On :   4 July 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story