comScore

Lockdown: 450 किमी पैदल चल ड्यूटी पर पहुंचा जवान, कानपुर से जबलपुर तक के सफर में लगे तीन दिन

Lockdown: 450 किमी पैदल चल ड्यूटी पर पहुंचा जवान, कानपुर से जबलपुर तक के सफर में लगे तीन दिन

हाईलाइट

  • कानपुर से जबलपुर तक 450 किमी पैदल चलकर ड्यूटी पर पहुंचा जवान

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते भले ही लोगों में डर हो मगर कर्म को ही पूजा समझने वालों की कमी नहीं है। उन्हीं में से पुलिस जवान आनंद पांडे है जो परिवहन का साधन न होने पर कानपुर से लगभग साढ़े चार सौ किलोमीटर का रास्ता पैदल चलकर जबलपुर पहुंचे और ड्यूटी पर आमद दर्ज कराई। आधिकारिक तौर पर शनिवार को बताया गया कि उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के भौती भैलामऊ गांव निवासी आनंद पाण्डे जबलपुर में पुलिस विभाग में बतैार आरक्षक (कांस्टेबल) पदस्थ है। 20 फरवरी को अपनी पत्नी के इलाज के लिये अवकाश पर गांव गए थे।

अमेरिका: दुनिया का पहला देश जहां कोरोना से एक दिन में हुई 2 हजार से ज्‍यादा मौतें

अवकाश समाप्त हुआ, तो लॉकडाउन उनके वापस लौटने की राह में बाधा बन गया। इसके बावजूद आरक्षक पाण्डे ने हार नहीं मानते हुए ड्यूटी को तवज्जो दी और आखिरकार 30 मार्च को वह कानपुर से जबलपुर के बीच की करीब साढ़े चार सौ किलोमीटर की दूरी को पैदल ही पार करने निकल पड़े। रास्ते में जहां कहीं लिफ्ट मिलती, वे लिफ्ट का सहारा लेते और फिर उतरकर पैदल चल पड़ते।

भारत से दवा मिलने पर बोले ट्रंप- हम कभी नहीं भूलेंगे ये मदद, मोदी ने कहा- मिलकर जीतेंगे जंग

आनंद बताते हैं कि लिफ्ट लेकर और पैदल चलकर कानपुर से जबलपुर पहुंचने में तीन दिन लगे। पुलिस निरीक्षक एस़ पी़ एस़ बघेल सहित ओमती थाना के पूरे स्टाफ ने आरक्षक आनंद के जज्बे की सराहना करते हुए उनका स्वागत किया।आरक्षक आनंद पाण्डे अब लॉकडाउन और कर्फ्यू की स्थिति से उत्पन्न हालात में जबलपुर शहर के घंटाघर चौक के ड्यूटी प्वाइंट में अपनी सेवा दे रहे हैं।

COVID19: मोदी के साथ बैठक के बाद बोले केजरीवाल- PM ने लॉकडाउन बढ़ाकर सही किया

कमेंट करें
V1Ndw