COVID19: मोदी के साथ बैठक के बाद बोले केजरीवाल- PM ने लॉकडाउन बढ़ाकर सही किया

PM Modi Meeting with CMs via video conferencing decision on 21 day India lockdown extension Coronavirus
COVID19: मोदी के साथ बैठक के बाद बोले केजरीवाल- PM ने लॉकडाउन बढ़ाकर सही किया
COVID19: मोदी के साथ बैठक के बाद बोले केजरीवाल- PM ने लॉकडाउन बढ़ाकर सही किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) से निपटने के लिए देश में लागू 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है, महामारी का प्रकोप भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सस्पेंस बना हुआ है कि लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज (11 अप्रैल) सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए हुई इस बैठक में पीएम मोदी बोले, लॉकडाउन की बात करते हुए मैंने कहा था- जान है तो जहान है। जब राष्ट्र के नाम सन्देश दिया तब भी हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर जोर दिया था।

वहीं पीएम अपनी ही सलाह पर अमल करते दिखे। पीएम मोदी गमछे का मास्क पहनकर मुख्यमंत्रियों से बात करने नजर आए। बैठक में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने और लॉकडाउन पर चर्चा हुई। बैठक में शामिल ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने पीएम से मांग की है कि, लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए।

पीएम के साथ बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सही फैसला किया है। समय पर लॉकडाउन करने की वजह से आज भारत की स्थिति दूसरे विकसित देशों से बहुत अच्छी है। अगर अभी यह खत्म कर दिया गया तो सब बेकार हो जाएगा। स्थिति को ठीक करने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाना जरूरी है।

पीएम के साथ बैठक में अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने की सलाह दी। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र से आर्थिक मदद मांगी है।

30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए लॉकडाउन-केजरीवाल
बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने देश में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की मांग की है। केजरीवाल ने कहा, राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला होना चाहिए, क्योंकि अगर राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा। वहीं ट्रांसपोर्ट नहीं खुलना चाहिए।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पीएम मोदी के साथ बातचीत में देश में लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी। हालांकि उन्होंने इंडस्ट्री और कृषि को कुछ छूट देने को भी कहा है। सीएम ने कोरोना की रोकथाम के लिए रैपिड टेस्टिंग किट जल्द उपलब्ध कराने की भी मांग की।

Covid19: सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने दिए संकेत, देश में बढ़ेगा लॉकडाउन !

इससे पहले लॉकडाउन (Lockdown) के 15वें दिन यानी बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सर्वदलीय बैठक की थी। देश में कोरोना के संकट को लेकर पीएम ने लोकसभा और राज्यसभा में तमाम पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा की थी। बैठक में पीएम ने विपक्षी दलों को देश में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए थे। 

Created On :   11 April 2020 2:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story