comScore

J&K: AK-47 के साथ गायब हुआ SPO,हिज्बुल ने आतंकी बनने का किया दावा

June 28th, 2018 00:51 IST
J&K: AK-47 के साथ गायब हुआ SPO,हिज्बुल ने आतंकी बनने का किया दावा

हाईलाइट

  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा से एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) AK-47 रायफल के साथ बुधवार सुबह से गायब है।
  • पुलिस ऑफिसर की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है
  • खबर आ रही है कि लापता SPO इरफान अहमद डार आतंकी संगठन से जुड़ गया है।

डिजिटल डेस्क, पुलवामा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा से एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) AK-47 रायफल के साथ बुधवार सुबह से गायब है। पुलिस ऑफिसर की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है, लेकिन इसी बीच ये खबर आ रही है कि लापता SPO इरफान अहमद डार आतंकी संगठन से जुड़ गया है।  


 

दरअसल SPO इरफान अहमद पुलवामा के पंपोर पुलिस स्टेशन के SHO की सुरक्षा में तैनात था। बुधवार सुबह वो AK-47 के साथ पुलिस स्टेशन से रवाना हुआ था। तभी से उसकी कोई खबर नहीं। पुलिस के मुताबिक आखिरी बार इरफान का लोकेशन पुलवामा के लूलीपोरा नेवा के पास था।


हालांकि पुलिस ने इरफान के मोबाइल के लोकेशन के आधार पर इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है, लेकिन अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

SPO के आतंकी बनने की खबर

वहीं दूसरी आतंकी संगठन ने SPO को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने दावा किया है कि फरार SPO इरफान अहमद उसके साथ जुड़ गया है। आतंकी संगठन के मुताबिक पुलवामा के नेहामा काकापोरा का रहने वाला इरफान अहमद हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया है।


गौरतलब है कि इससे पहले भी सिपाही आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं। 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक सिपाही तारिक अहमद पखेरपोरा बड़गाम से AK-47 राइफल और गोला बारूद सहित लापता हो गया था। अप्रैल में ही दक्षिणी कश्मीर में गायब हुए सेना के जवान इदरीस मीर के आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने की बात भी सामने आई थी।


मई में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कॉन्स्टेबल 4 रायफल लेकर फरार हो गया था। घटना के एक दिन बाद आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने दावा किया था पुलिस कॉन्स्टेबल उनके संगठन के साथ जुड़ गया है।

कमेंट करें
V6djx