दैनिक भास्कर हिंदी: मुबंई : एआईएमटीसी की हड़ताल से 8,000 स्कूल बसें नदारद, स्कूली बच्चे परेशान

July 20th, 2018

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र : ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अाह्रवान पर ट्रक-बस चालक हड़ताल पर है।
  • हड़ताल की वजह से महाराष्ट्र स्कूल बस एसोसिएशन की करीब 8,000 स्कूल बसें नदारद हैं।
  • पैरंट्स को अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही हैं।

डिजिटल डेस्क, मुबंई। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती हो, देश में ट्रांसपोर्टरों पर टोल न हो, मूल्य वृद्धि असमय नहीं हो, बीमा प्रीमियम में जीएसटी में छूट दी जाए। इसके अलावा बसों और पर्यटन वाहनों को राष्ट्रीय परमिट दिया जाए। इन तमाम मांगों को लेकर महाराष्ट्र में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अाह्रवान पर शुक्रवार को सभी ट्रक-बस चालक हड़ताल पर है। मुंबई की जनता को इसकी वजह से काफी परेशानी से जूझना पड़ रहा है। 

 

 

एआईएमटीसी और महाराष्ट्र स्कूल बस एसोसिएशन की हड़ताल से आम लोग खासे परेशान हो रहे है। अाज हो रही हड़ताल की वजह से 16 लाख वाहन प्रभावित हों रहे है, जिनमें महाराष्ट्र के ट्रांसपोर्ट संगठन के 3,300 वाहन शामिल है। वहीं करीब 8,000 स्कूल बसें नदारद हैं। पैरंट्स को अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।  पैरंट्स के मुताबिक ऐसे में बच्चे स्कूल देरी से पहुंचते है, जिससे उनको पढ़ाई में नुकसान होता है। 

 

Image result for AIMTC protest in Maharashtra

 

महाराष्ट्र स्कूल बस एसोसिएशन की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया कि बच्चों को स्कूल तक पहुंचाने वाले सभी ऑपरेटर्स इस हड़ताल में शामिल होंगे। इस हड़ताल में शामिल लोगों की मांग, स्कूल बसों को टोल-फ्री करना, स्कूल बसों की चैसिस पर उत्पाद शुल्क हटाना, बसों के लिए बीमा प्रीमियम की कीमतें कम करना, फिटनेस प्रमाणपत्र प्रक्रिया को सरल बनाना और आरटीओ द्वारा निरीक्षण बंद करना जैसी मांगें शामिल है। 

 

Image result for AIMTC protest in Maharashtra