दिल्ली-दनकौर के बीच फिर चली ट्रेन, कोविड काल में बंद की कर दी गई थी

The train ran again between Delhi-Dankaur, was stopped during the Kovid period
दिल्ली-दनकौर के बीच फिर चली ट्रेन, कोविड काल में बंद की कर दी गई थी
उत्तरप्रदेश दिल्ली-दनकौर के बीच फिर चली ट्रेन, कोविड काल में बंद की कर दी गई थी
हाईलाइट
  • दिल्ली-दनकौर के बीच फिर चली ट्रेन
  • कोविड काल में बंद की कर दी गई थी

डिजिटल डेस्क, नोएडा। गौतमबुद्ध नगर वासियों के लिए बड़ी खबर है। रेल मंत्रालय ने दनकौर और दिल्ली के बीच रेल सेवा फिर से शुरू कर दी है। राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने 30 मार्च 2022 को सदन में मुद्दा उठाया था। दरअसल, कोविड-19 महामारी के दौरान दिल्ली और एनसीआर के बाकी शहरों के बीच चलने वाली इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट ट्रेन (इएमयू) को बंद कर दिया गया था। महामारी खत्म होने के बाद भी रेल मंत्रालय ने इसे शुरू नहीं किया। जिस पर सुरेंद्र सिंह नागर ने सदन में मांग उठाई थी। अब रेल मंत्रालय ने उनकी मांग को पूरा करते हुए गौतम बुध नगर के दनकौर कस्बे और दिल्ली के बीच रेल सेवा को बहाल कर दिया है। गुरुवार को दोबारा ईएमयू ट्रेन का संचालन हुआ। जिस पर राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने रेलमंत्री को धन्यवाद दिया।

राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने सदन को बताया था कि गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली के बीच रोजाना हजारों की संख्या में कर्मचारी आवागमन करते हैं। इनके लिए ईएमयू ट्रेन सस्ता, सुलभ और सहज यातायात का साधन है। जिसके बंद हो जाने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी समाप्त हो चुकी है। लिहाजा ईएमयू ट्रेन को दोबारा शुरू कर देना चाहिए था। जिस पर रेल मंत्री ने सदन में जल्दी ईएमयू ट्रेन की सेवा बहाल करने का आश्वासन दिया था।

राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने 30 मार्च 2022 को राज्यसभा में यह मुद्दा उठाते हुए कहा था की इन ईएमयू ट्रेन से हजारों लोग रोजाना सफर करते हैं और गौतमबुद्ध नगर अलीगढ़ और खुर्जा के लोग भी इन ट्रेनों से यात्रा करते हैं। जिनमें रोजाना नौकरी करने वाले व्यापारी और दूध विक्रेता अपना सामान दिल्ली तक पहुंचाते हैं और फिर वापस आते हैं। राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने रेल मंत्री का धन्यवाद करते हुए ट्वीट किया है और कहा है कि इस ईएमयू ट्रेन को चलाने से गौतम बुध नगर और बुलंदशहर के दैनिक यात्रियों को बहुत फायदा होगा। इसके लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी को बहुत-बहुत धन्यवाद।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story