अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूत बनाने के लिए संसाधन जुटाने की जरूरत : भूपेंद्र यादव

There is a need to mobilize resources to make the economy more strong: Bhupendra Yadav
अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूत बनाने के लिए संसाधन जुटाने की जरूरत : भूपेंद्र यादव
दिल्ली अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूत बनाने के लिए संसाधन जुटाने की जरूरत : भूपेंद्र यादव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को और अधिक लचीला और टिकाऊ बनाने के लिए संसाधन जुटाने की तत्काल आवश्यकता है। बाली में जी20 पर्यावरण और जलवायु मंत्रिस्तरीय बैठक के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए, मंत्री ने कहा कि बढ़ती ऊर्जा बिल, खाद्य असुरक्षा और महामारी के साथ दुनिया कई संकटों से गुजर रही है, जो सतत विकास में प्रगति को पीछे धकेल रही है।

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को और अधिक लचीला और टिकाऊ बनाने के लिए संसाधन जुटाने की तत्काल जरूरत है।उन्होंने आगे कहा, लेकिन विकसित देशों से क्लाइमेट फाइनेंस की वर्तमान गति, जलवायु परिवर्तन से निपटने की वैश्विक आकांक्षा से मेल नहीं खा रही है।

उन्होंने कहा, भारत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में बहु-आयामी ²ष्टिकोण के माध्यम से अपने निम्न कार्बन उद्योग संक्रमण को चलाने के लिए प्रतिबद्ध है। पंचामृत में उल्लिखित निम्न कार्बन विकास रणनीति सतत विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Aug 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story