उमर खालिद पर हमला: दो युवक बोले - देना चाहते थे स्वतंत्रता दिवस का गिफ्ट

Two men claim responsibility for Attack on JNU Umar Khalid
उमर खालिद पर हमला: दो युवक बोले - देना चाहते थे स्वतंत्रता दिवस का गिफ्ट
उमर खालिद पर हमला: दो युवक बोले - देना चाहते थे स्वतंत्रता दिवस का गिफ्ट
हाईलाइट
  • युवक 17 अगस्त को सिख क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के घर के सामने सरेंडर करेंगे।
  • जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद के हमलावर आए सामने।
  • युवकों ने 4 मिनट का एक वीडियो जारी किया है जिसमें वो कह रहे है कि वह देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा देना चाहते थे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद पर हमला करने की दो युवकों ने जिम्मेदारी ली है। युवकों ने 4 मिनट का एक वीडियो जारी किया है जिसमें वो कह रहे है कि वह देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा देना चाहते थे। इसमें इन दोनों ने यह भी कहा है कि ये लोग 17 अगस्त को सिख क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के घर के सामने सरेंडर करेंगे।

हाथों में तिरंगा लिए इन युवकों ने अपना नाम सर्वेश शाहपुर और नवीन दलाल बताया है। वीडियो की शुरुआत में दोनों कहते हैं- "इंकलाब जिंदाबाद, वंदे मातरम्, भारत माता की जय, जो ये गद्दार नहीं बोलते।" इसके बाद वे कहते हैं, "हम सुप्रीम कोर्ट और संविधान का सम्मान करते हैं, लेकिन हमें इस बात की नाराजगी है कि संविधान में जेएनयू गिरोह की तरह इन पागल कुत्तों को सजा देने के लिए कोई उचित प्रावधान नहीं है। हमले की जिम्मेदारी लेते हुए युवक कहते है ये हमला उन्होंने किया है और पुलिस किसी और को परेशान न करें। 17 अगस्त को दोपहर 12 बजे देशभक्त करतार सिंह सराभा के गांव में उनके घर पर पुलिस के सामने वह सरेंडर करेंगे।
 

वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले की जांच कर रहे स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारी ने कहा, अगर इस वीडियो में दावा करने वाले युवकों का दावा सही पाया जाता तो पुलिस इन्हें गिरफ्तार करेगी। पुलिस ने इन युवकों की तलाश शुरू कर दी है। हरियाणा और पंजाब पुलिस की भी मदद इन्हें पकड़ने के लिए ली जा रही है।

गौरतलब है कि जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी थी। यह घटना सोमवार की दोपहर देश की राजधानी दिल्ली में संसद के नजदीक कांस्टीट्यूशन क्लब के पास हुई थी। इस हमले में उमर खालिद बाल-बाल बच गया था। वहीं हमलावर फरार हो गए थे, इस दौरान हमलावरों की पिस्टल घटनास्थल पर ही छूट गई थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया था। दिल्ली पुलिस ने हमले के बाद हमलावर के सीसीटीवी फुटेज जारी किए थे।  

Created On :   16 Aug 2018 12:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story