बिहार: चलती ट्रेन में सीट को लेकर जज की पिटाई, दो गिरफ्तार

two people arrested for beating a judge inside train in jehanabad
बिहार: चलती ट्रेन में सीट को लेकर जज की पिटाई, दो गिरफ्तार
बिहार: चलती ट्रेन में सीट को लेकर जज की पिटाई, दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, पटना। चलती ट्रेन में यात्री से मारपीट की घटना ने एक बार फिर रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। ताजा मामला बिहार के जहानाबाद का है। जहां चलती ट्रेन में सीट के विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक जज की जमकर पिटाई कर दी। घटना सामने आने के बाद जीआरपी पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर मंगलवार रात को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 
 


गया-पटना पैसेंजर ट्रेन में हुई मारपीट

दरअसल जज से मारपीट की ये पूरी घटना 16 अप्रैल की है। गया-पटना पैसेंजर ट्रेन में एडिशनल चीफ जुडिशल मजिस्ट्रेट (ACJM )  प्रशांत कुमार झा से दो लोगों ने मारपीट की थी। जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार किए गए संदिग्धों की पहचान शशांक शेखर देव और सूरज कुमार यश देव के रूप की है। जहानाबाद जीआरपी एसएचओ शकुंतला किस्कु ने बताया कि घटना के वीडियो के आधार पर ब्रह्मर्षि नगर गांव से दोनों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी रिश्ते में मामा- भांजे लगते हैं। 
 


सीट को लेकर जज को पीटा फिर साथियों ने बरसाए डंडे
 
जानकारी के मुताबिक एसीजेएम प्रशांत कुमार झा सीतामढ़ी जिले के पुपरी सब डिवीजन में पदस्थ हैं। सोमवार को वो किसी काम से गया गए थे। वहां से वापस आते वक्त उनके साथ ये घटना हुई। एसएचओ शकुंतला ने बताया कि प्रशांत कुमार एक सीट पर बैठे हुए थे तभी शशांक वहां आया और उनसे सीट छोड़ने को कहा। इसके बाद दोनों के बीच मामूली नोंकझोंक हुई। इसके बाद देखते ही देखते  शशांक ने कॉलर पकड़कर जज को सीट से हटा दिया। हालांकि इतना होने के बाद दोनों के बीच विवाद खत्म हो गया था लेकिन शशांक ने अपने कुछ साथियों को बुला लिया और मुखंडपुर में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर जज साहब की लाठी डंडो से जमकर पिटाई कर दी।  
 


वीडियो क्लिप के आधार पर कार्रवाई जारी

जिसके बाद मामला तूल पकड़ता गया। रेलवे पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। मंगलवार को ही रेल एसपी जहानाबाद पहुंचे और जज से मुलाकात की। रेल डीएसपी के नेतृत्व में SIT गठित की गई। SIT ने 24 घंटे के भीतर ही हमले के दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। जांच टीम को जज की पिटाई का एक वीडियो फुटेज मिल था। जिसके आधार पर टीम हमलावरों तक पहुंचने में सफल हुई। फिलहाल घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है। पुलिस ने लगभग डेढ़ दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Created On :   19 April 2018 6:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story