संपत्ति: गुरुग्राम में 70 प्रतिशोत तक बढ़ सकते हैं संपत्ति के दाम

गुरुग्राम में 70 प्रतिशोत तक बढ़ सकते हैं संपत्ति के दाम
  • गुरुग्राम में संपत्ति की कीमतों में अभूतपूर्व बढ़ोतरी
  • 70 फीसदी तक बढ़ोतरी
  • 2024 के लिए नए कलेक्टर रेट प्रस्तावित

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम में संपत्ति की कीमतों में अभूतपूर्व 70 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि जिला प्रशासन ने वर्ष 2024 के लिए नए कलेक्टर रेट प्रस्तावित किए हैं। अधिकारियों ने कहा कि प्रस्तावित दरों पर लोगों से 7 दिसंबर तक आपत्तियां मांगी गई हैं।

जिला प्रशासन ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रस्तावित नए कलेक्टर रेट जिला प्रशासन की वेबसाइट पर पोस्ट कर दिए हैं। कलेक्टर रेट पर लोग अपनी आपत्तियां और सुझाव 7 दिसंबर तक दे सकेंगे। दावे और आपत्तियों की सुनवाई के बाद प्रशासन की ओर से कलेक्टर रेट सरकार को भेजे जाएंगे।

जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर ने बताया कि दर्ज आपत्तियों पर आए सुझावों पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा, "इसके लिए अलग-अलग समितियां काम करेंगी। सभी सुझावों को ध्यान में रखते हुए नई प्रस्तावित दरें और सुझाव राज्य सरकार को भेजे जाएंगे। सरकार द्वारा नियुक्त समिति अपनी प्रक्रिया पूरी करेगी और प्रशासन को जानकारी भेजेगी।"

प्रशासन के सुझाव के अनुसार, बादशाहपुर में कृषि और वाणिज्यिक भूमि की दरों में 40 से 80 प्रतिशत की वृद्धि प्रस्तावित की गई है। फर्रुखनगर में कृषि भूमि के लिए 87 प्रतिशत और वाणिज्यिक भूमि के लिए 35 प्रतिशत तक बढ़ी हुई कीमतें प्रस्तावित की गई हैं। वजीराबाद तहसील क्षेत्र में आवासीय और वाणिज्यिक भूमि की दरों में 61 से 70 प्रतिशत तक बदलाव का प्रस्ताव किया गया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Nov 2023 10:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story