कोर्ट ने लगाई फटकार: सुप्रीम कोर्ट ने उदयनिधि स्टालिन को सनातन धर्म के संबंध में दिए विवादित बयान पर लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने उदयनिधि स्टालिन को सनातन धर्म के संबंध में दिए विवादित बयान पर लगाई फटकार
  • सुप्रीम कोर्ट ने लगाई उदयनिधि स्टालिन को फटकार
  • कहा - परिणाम का ऐहसास होना चाहिए
  • सनातन धर्म पर पिछले साल दिया था विवादित बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डीएमके (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) मंत्री और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे को सुप्रीम कोर्ट ने उनके विवादित बयान के लिए कड़ी फटकार लगाई है। तमिलनाडु के सत्तारूढ़ सरकार में मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने पिछले साल सितंबर में सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था। उनके इस बयान पर पूरे देश में खूब बवाल हुआ था और उनपर कई एफआईआर भी दर्ज करवाए गए थे। इन्हीं एफआईआर को क्लब करने के लिए उदयनिधि स्टालिन ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी जिसकी सुनवाई के दौरान कोर्ट ने डीएमके नेता को फटकार लगाई।

'परिणामों का एहसास होना चाहिए...'

सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान से जुड़े मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एक मंत्री के नाते अपने बयान का अंजाम पता होने की हिदायत दी। सुनवाई के दौरान अदालत ने डीएमके नेता से कहा, "आपने अधिकारों का दुरुपयोग किया है...। आपको पता है कि आपने क्या कहा है। आपको नतीजों के बारे में पता होना चाहिए। आप एक मंत्री हैं, आम आदमी नहीं हैं।"

अदालत ने उदयनिधि स्टालिन को हाईकोर्ट का रूख करने की सलाह दी। इस पर उदयनिधि के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हाई कोर्ट जाने पर वह बंध जाएंगे और यह अभियोजन पक्ष के समक्ष उत्पीड़न होगा। वकील अभिषेक सिंघवी की दलील को सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर अगले हफ्ते सुनवाई करने की बात कही।

इस बयान से शुरू हुआ था विवाद

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने पिछले साल सितंबर में सनातन धर्म को जड़ से खत्म करने की बात कही थी और इसकी तुलना कोरोना वायरस से कर डाली थी। उनके इस बयान के बाद देश भर की सियासत गरमा गई थी और उनके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज कराए गए थे। अपने विवादित बयान में उदयनिधि ने कहा था, "कुछ चीजों को कुछ चीजों का सिर्फ विरोध नहीं होना चाहिए, बल्कि उन्हें जड़ से खत्म किया जाना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना वायरस का विरोध नहीं कर सकते हैं। हमें इसे खत्म करना होगा। इसी तरह हमें सनातन को खत्म करना है।" उदयनिधि के इस बयान के बाद भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने उनकी तुलना यहूदियों के बारे में हिटलर के विचारों से कर दी थी।

Created On :   4 March 2024 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story