ठंड से बचने के लिए जलाया तंदूर, दम घुटने से 6 मजदूरों की मौत 

accident in Delhi Cantt,6 people die of asphyxiation in a wedding
ठंड से बचने के लिए जलाया तंदूर, दम घुटने से 6 मजदूरों की मौत 
ठंड से बचने के लिए जलाया तंदूर, दम घुटने से 6 मजदूरों की मौत 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के कैंट इलाके में एक दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। हादसा शादी समारोह में जल रहे तंदूर की वजह से हुआ। समारोह में कैटरिंग सर्विस देने आए वर्कर्स फंक्शन खत्म होने के बाद करीब 10 बजे छोटे लोडिंग ट्रक में सो गए। ठंड ज्यादा होने की वजह से उन्होंने ट्रक के अंदर ही एक जलता हुआ तंदूर भी रख लिया और दम घुटने से 6 वर्कर्स की मौत हो गई। इनकी पहचान उत्तराखंड के रुद्रपुर निवासी अमित, पंकज, अनिल, उप्र के गोरखपुर के अवधपाल व दीपचंद, नेपाल निवासी कमल के रूप में हुई है। पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़े-सूरत की सड़कों पर निकले गब्बर और कालिया, पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस ने बताया कि उनके सुपरवाइजर निर्मल सिंह की रात में आंख खुली और उसने उन्हें उठाने की कोशिश की। उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर उसने पुलिस को सूचित किया। इन लोगों को इलाज के लिए दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां अमित, पंकज, अनिल और कमल को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि अवधलाल और दीपचंद की मंगलवार शाम इलाज के दौरान मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कंटेनर के अंदर कॉर्बन डाइऑक्साइड बन गई थी। 

ये भी पढ़े-भारत का सबसे बड़ा मेट्रो स्टेशन होगा अमीरपेट, जानिए खास बातें

दिल्ली कैंट के केंद्रीय विद्यालय नंबर चार में सोमवार को शादी समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें गुरुप्रीत कैटरिंग सर्विस को खाना बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी। यहां पर सोमवार और बुधवार को शादी समारोह का आयोजन होना तय था। सोमवार देर रात शादी खत्म होने के चलते कैटरिंग सर्विस देने वाले कर्मचारी बुधवार के समारोह की तैयारियों करने रूक गए थे। ठंड से बचने के लिए जिस तंदूर में रोटी बनाई थी, उसे भी कंटेनर में रख दिया। जिस वजह से हादसा हुआ।

Created On :   29 Nov 2017 3:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story