comScore

कार्यकर्ताओं से बोलीं प्रियंका- एग्जिट पोल पर ध्यान ना दें, मतगणना केंद्रों पर डटे रहें


हाईलाइट

  • एग्जिट पोल के अनुमानों को खारिज करते हुए प्रियंका गांधी ने दी प्रतिक्रिया
  • प्रियंका ने कहा, अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत न हारें कार्यकर्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले सामने आए एग्जिट पोल्स से विपक्ष में हलचल मची हुई है। इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एग्जिट पोल के अनुमानों को खारिज करते पार्टी कार्यकर्ताओं को अफवाहों और एग्जिट पोल पर ध्यान न देने की सलाह दी है। इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि मतगणना केंद्रों पर डटे रहें।

प्रियंका ने कार्यकर्ताओं के लिए जारी किया ऑडियो
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ऑडियो जारी कर कार्यकर्ताओं से कहा है, आपलोग, अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये। यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिये फैलाई जा रही हैं। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है। स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए। प्रियंका ने कहा, हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल जरूर मिलेगा।

एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत के अनुमान
बता दें कि 19 मई को आए लगभग सभी प्रमुख एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। एनडीए को 300 से ज्यादा सीटों के साथ एक बार फिर से केंद्र में सरकार बनाने के संकेत एग्जिट पोल में दिए गए हैं। एग्जिट पोल के अनुमान जारी होने के बाद से विपक्षी दलों में खलबली मची हुई है। विपक्ष एक स्वर में एग्जिट पोल्स के दावों को खारिज कर रहा है। विरोधियों ने ईवीएम और चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल भी उठाए हैं। कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा है कि सरकार ने एग्जिट पोल के आंकड़े पहले ही मंगा लिए थे। इन्होंने ईवीएम में गड़बड़ी का पूरा इंतजाम कर रखा है।  

विपक्षियों ने एग्जिट पोल को बताया गलत
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट कर कहा कि, एग्जिट पोल्स जनता की नब्ज पकड़ने में कामयाब नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा, एग्जिट पोल गलत साबित होंगे क्योंकि ये जमीनी हकीकत से बहुत दूर हैं। आंध्र प्रदेश में टीडीपी की सरकार बनेगी और केंद्र में गैरबीजेपी सरकार बनेगी। हम चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि 50 प्रतिशत बूथों के वीवीपैट का मिलान किया जाए। गिनती की शुरुआत में विधानसभा क्षेत्रों के पांच बूथ के वीवीपैट मिलाए जाएं, अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो सभी वीवीपैट की गिनती होनी चाहिए। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट करके एग्जिट पोल को खारिज किया है। ममता बनर्जी ने कहा, मैं एग्जिट पोल की गप पर यकीन नहीं करती। इस बकवास से हजारों ईवीएम से छेड़छाड़ या उन्हें बदलने की योजना बनाई जा रही है। मैं अपील करती हूं कि सभी विपक्षी दल एकजुट हों। हम साथ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी एग्जिट पोल्स को खारिज करते हुए कहा, इनके सही होने पर संदेह है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि कांग्रेस प्रदेश के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करेगी। 

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी एग्जिट पोल पर सवाल उठाते हुए कार्यकर्ताओं से अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, एग्ज़िट से पहले बाज़ार की अपनी मजबूरियां एग्जिट पोल के नाम से बेची जाती हैं। संघ समर्थित संस्थानों और संसाधनों की मदद से वंचितों के मनोविज्ञान से खेलना इनका पुराना हथियार है। इसे खारिज करें। हम जीत रहे है। स्ट्रॉन्ग रूम पर कड़ी निगरानी रखे। 
 

कमेंट करें
4LDGJ