कोरोनावायरस: दुनियाभर में हड़कंप, न्यूयॉर्क में इमरजेंसी लागू, तो कहीं यमराज को किया जा रहा प्रसन्न

Coronavirus new york governor andrew cuomo declares state of emergency
कोरोनावायरस: दुनियाभर में हड़कंप, न्यूयॉर्क में इमरजेंसी लागू, तो कहीं यमराज को किया जा रहा प्रसन्न
कोरोनावायरस: दुनियाभर में हड़कंप, न्यूयॉर्क में इमरजेंसी लागू, तो कहीं यमराज को किया जा रहा प्रसन्न
हाईलाइट
  • न्यूयॉर्क के गवर्नर ने की इमरजेंसी लागू करने की घोषणा
  • न्यूयॉर्क गवर्नर ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Corona Virus) का प्रकोप दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है। वायरस के चलते मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। चीन में मरने वालों की संख्या तीन हजार से ज्यादा और इटली में 200 के पार पहुंच चुकी है। कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए न्यूयॉर्क (New York) में इमरजेंसी लागू कर दी गई है। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कूमो (Andrew Cuomo) ने इसकी घोषणा की है। 

उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के समय किसी भी चीज की कीमत नहीं बढ़ेगी। कूमो ने लोगों से अपील की है कि सभी सैनिटाइजर की कीमतों में बढ़ोतरी होने पर सूचना दें। लोगों से शिकायत दर्ज करने को कहा गया है। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 800-697-1220 भी जारी किया गया है। 

शराब के सेवन से कोरोना वायरस से नहीं बचा जा सकता
सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से बचने के लिए शराब का सेवन करने की खबर फैल रही है और बताया जा रहा है कि शराब के सेवन से कोरोना के कीटाणु मर जाते हैं। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के अनुसार यह सच नहीं है। डब्लूएचओ ने कहा कि शरीर में वायरस जाने के बाद, क्लोरीन या शराब के छिड़काव से कोई भी वायरस नहीं मरते हैं। उन्होंने कहा, ध्यान रखें कि क्लोरीन और शराब का इस्तेमाल कीटाणुनाशक सतह के लिए लाभकारी हैं लेकिन इनका इस्तेमाल विशेषज्ञों की सलाह पर करें। संगठन के अनुसार कोरोना वायरस से बचने के लिए बार-बार अपने हाथों की सतह पर अल्कोहल आधारित हैंड वाश का इस्तेमाल करें और उसे साबुन और पानी से धोएं। डब्लूएचओ ने खुलासा करते हुए कहा, गर्म पानी से नहाने पर आप नए कोरोना वायरस से नहीं बच सकते हैं। 

कोरोना को रोकने के लिए यमराज को प्रसन्न करें - ज्योतिषी
आगरा के एक प्रसिद्ध ज्योतिषी और मशहूर पर्यावरणविद् का मानना है कि कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए देवताओं को प्रसन्न करना चाहिए। पर्यावरणविदों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार शाम यमुना घाट पर एक हवन का आयोजन किया, जिसमें कोविड-19 को रोकने के लिए दिव्य हस्तक्षेप का आह्वान किया गया। वैदिक सूत्रम् के अध्यक्ष, प्रसिद्ध ज्योतिषी प्रमोद गौतम ने यह अनुष्ठानिक हवन आयोजित किया था। उन्होंने कहा कि गुरु पर राहु के प्रभुत्व के कारण कोरोनावायरस परेशानी पैदा कर रहा है, जिसके कारण यह नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न हुई है। रिवर कनेक्ट अभियान के पंडित जुगल किशोर ने कहा, यमुना, मृत्यु के देवता यमराज की बहन हैं। उन्हें खास पूजा के जरिए प्रसन्न किया जा रहा है। इससे कोरोना दुष्प्रभाव बेअसर होगा। रिवर कनेक्ट अभियान के देवाशीष भट्टाचार्य ने कहा, ये मंत्र वायरस को खत्म कर देंगे और सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सकारात्मक ऊर्जा जारी करेंगे।
 

Created On :   8 March 2020 3:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story