comScore

गुजरात: कांडला में आतंकी हमले की आशंका, समुद्री सीमा पर हाई अलर्ट जारी

गुजरात: कांडला में आतंकी हमले की आशंका, समुद्री सीमा पर हाई अलर्ट जारी

हाईलाइट

  • सांप्रदायिक अशांति फैलाने और आतंकी हमले के लिए घुसपैठ की फिराक में पाकिस्तानी कमांडो
  • गुजरात में कच्छ के कांडला में हाई अलर्ट जारी, कांडला बंदरगाह पर बढ़ाई गई सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में कच्छ के कांडला में आतंकी हमले की आशंका को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के लिए समुद्री सीमा पर हाई अलर्ट जारी है, सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। पाकिस्तानी कमांडो कच्छ में समुद्री रास्ते से घुसपैठ के प्रयास में हैं। सुरक्षा के मद्देनगर नौसेना ने गुजरात के सभी बंदरगाहों की अलर्ट जारी किया है। तटरक्षक सुरक्षाबलों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया। नौसेना प्रमुख ने अपने अलर्ट में कहा है कि, पाकिस्तानी कमांडो कच्छ में घुस सकते हैं। इस कारण सुरक्षाबल अलर्ट रहें।

कांडला बंदरगाह पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुफिया इनपुट मिले हैं कि पाकिस्तानी कमांडो गुजरात में सांप्रदायिक अशांति फैलाने या आतंकी हमले के लिए समुद्री मार्ग से कच्छ के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश में हैं।दरअसल कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। सीमा पर वह लगातार नापाक हरकते कर रहा है। अब पाकिस्तान भारत में सांप्रदायिक अशांति फैलाने और बड़े आतंकी हमले की फिराक है। इसके लिए वह आतंकियों की घुसपैठ कराने में जुटा है। पाकिस्तान गुजरात में बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं।

खुफिया सूत्रों द्वारा मिले इनपुट के बाद अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ बीएसएफ और भारतीय तटरक्षक बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। खबर है कि, पाकिस्तान प्रशिक्षित एसएसजी कमांडो या आतंकवादी छोटी नौकाओं का उपयोग कर कच्छ की खाड़ी और सर क्रीक क्षेत्र में घुसपैठ करने के प्रयास में हैं। इलाके में सतर्कता और गश्त बढ़ाई जा रही है।

इससे पहले चार आतंकियों के दाखिल होने के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट जारी किया गया था। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एजेंट के साथ चार आतंकी भारत में घुसे। जिसके बाद राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। आतंकी हमले के अलर्ट के मद्देनजर गुजरात पुलिस ने मॉक ड्रिल भी की। पुलिस ने विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सोमवार को मॉक ड्रिल की थी। राजस्थान के सिरोही के पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने बताया, ये आतंकी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई एजेंट के साथ अफगानिस्तानी पासपोर्ट जरिए भारत में दाखिल हुए।

कमेंट करें
dyC7x