Honor 7X यूजर के लिए खुशखबरी, ओरियो अपडेट मिलना शुरू

Honor 7X यूजर के लिए खुशखबरी, ओरियो अपडेट मिलना शुरू
Honor 7X यूजर के लिए खुशखबरी, ओरियो अपडेट मिलना शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हुवावे के हॉनर ब्रांड ने पिछले महीने हॉनर 7एक्स के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी किया था। शुरुआत में यह अपडेट Honor 7X के अमेरिकी यूजर के लिए था। उस वक्त कंपनी ने वादा किया था कि भारत में भी इस फोन के लिए यह सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया जाएगा। अच्छी खबर यह है कि कंपनी ने अपना वादा निभा दिया है। भारत में हॉनर 7एक्स यूजर के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित ईएमयूआई 8.0 अपडेट जारी कर दिया गया है।

Honor 7X को सॉफ्टवेयर अपडेट ओवर द एयर मिल रहा है। अपडेट आ जाने के बाद यूजर एंड्रॉयड ओरियो के साथ कई नई फीचर का मजा ले पाएंगे। ऐसे में हम आपको यह अपडेट वाई-फाई पर ही डाउनलोड करने का सुझाव देंगे। यह भी सुनिश्चित कर लें कि फोन में बैटरी स्तर ठीक है। अगर आपको अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो आप Settings > System > System update में जाकर ओटीए अपडेट के बारे में जांच सकते हैं। सुझाव तो यह भी होगा कि अपडेट शुरू करने से पहले निजी डेटा का बैकअप बना लें। कंपनी ने रोल आउट की पुष्टि कर दी है।

 

Image result for Honor 7X

 

Honor 7X को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिल जाने के बाद यूजर ऐप आइकन से क्विक शॉर्टकट मेन्यू को एक्सेस कर पाएंगे। इसके लिए ऐप आइकन को लंबे वक्त तक दबाए रखना होगा। यूजर चाहें तो पॉप अप मेन्यू से किसी खास एक्शन को होम स्क्रीन पर शॉर्टकट बना सकते हैं। इसी तरह से एक फ्लोटिंग नेविगेशन डॉक आ गया है जिसे स्क्रीन पर कहीं से एक्सेस किया जा सकता है। सेटिंग्स मेन्यू नए अवतार में है। फोन मैनेजर भी अपडेट हो गया है जो सिस्टम पर आधारित यूजर पैटर्न को ऑप्टिमाइज करता है। हॉनर टीम ने फोटो गैलरी के लिए रीसाइकल बिन भी दिया है जिसकी मदद से गलती से डिलीट किए गए फोटो और वीडियो को फिर से हासिल किया जा सकता है। ध्यान रहे कि रीसाइकल बिन में 30 दिन तक के डिलीट किए गए वीडियो और फोटो मौजूद रहते हैं। यूजर अब इनहांस्ड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट का भी मजा ले सकते हैं। अब यूज़र अपने Honor 7X को दो ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट कर सकेंगे।


याद रहे कि हॉनर 7एक्स को बीते साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के वक्त Honor 7X एंड्रॉयड 7.0 नूगा आधारित ईएमयूआई 5.1 पर चलता है। हॉनर 7एक्स में सबसे पहले आपका ध्यान खीचेंगा इसका बड़ा साइज। हुवावे ने फोन में एक 5.93 इंच फुलएचडी+ (1080x2160 पिक्सल) कर्व्ड डिस्प्ले है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और बेहद पतले बेज़ल के साथ आएगा। फोन यूनिबॉडी मेटल का बना है।

इसमें एक ऑक्टा-कोर हाइसिलिकॉन किरिन 659 प्रोसेसर है। इसमें 4 जीबी रैम और 3340 एमएएच बैटरी है। कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर रियर पर दिया है। हॉनर 7एक्स में 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के रियर सेंसर हैं। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर है।

Created On :   26 May 2018 5:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story