comScore

Huawei Mate 30 RS: लग्जरी कार निर्माता Porsche ने किया डिजाइन, कीमत 1.64 लाख

Huawei Mate 30 RS: लग्जरी कार निर्माता Porsche ने किया डिजाइन, कीमत 1.64 लाख

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Huawei ने हाल ही में अपनी Mate 30 सीरीज को लॉन्च किया है। जिसके तहत कंपनी ने शानदार स्मार्टफोन Mate 30 और Mate 30 Pro को लॉन्च किया। इसके अलावा कंपनी ने Mate 30 का एक सुपर प्रीमियम वेरियंट भी पेश किया है। जिसकी कीमत 2095 यूरो (करीब 1 लाख 64 हजार रुपए) है। खासियत यह कि इस फोन को लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Porsche ने डिजाइन किया है। कितना खास है ये फोन आइए जानते हैं...

फोन के बैक पैनल पर प्रीमियम लेदर फिनिश दिया गया है, जो बेहतरी ग्रिप देता है। ग्लोसी ग्लास बैंड के साथ इसे ब्लैक और रेड कलर फिनिश के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसके साथ एसेसरीज भी मिल रही है जिससे आपको डिवाइस को आप आसानी से होल्ड और प्रोटेक्ट भी कर सकते हैं। 

बैक पैनल के सेंटर में दी गई ब्लैक कलर की स्ट्रिप में 4 कैमरों के साथ नीचे पोर्श का लोगो दिया गया है। Huawei Mate 30 RS Porsche Design इस सीरीज में सबसे महंगा फोन है। हालांकि डिजाइन को छोड़कर इसके बांकि फीचर्स बिल्कुल Mate 30 Pro जैसे ही हैं।

स्पेसिफिकेशन
Mate 30 Pro में 6.53 इंच की फुल HD+ हॉरीजन डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1176x2400 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.4:9 है और यह 88 डिग्री कर्व्ड डिजाइन से लैस है।

बात करें कैमरे की तो ये सुर्कलर रियर कैमरा सेटअप से लैस है। ये लाइका की ब्रांडिंग के साथ आता हैं। फोन के पिछले हिस्से पर 40 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, जो f/ 1.6 अपर्चर के साथ आता है। वहीं दूसरा अपर्चर f/ 1.8 के साथ 40 मेगापिक्सल का एक वाइड-एंगल लेंस और तीसरा अपर्चर f/ 2.4 के साथ 8 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है। इसके अलावा चौथा 3डी डेप्थ सेंसिंग सेंसर है, जो कैमरा सेटअप प्रो बोकेह को सपोर्ट करता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

ये फोन Android 10 के जैसे EMUI बेस्ड पर चलेगा, लेकिन इसमें आपको गूगल ऐप्स नहीं मिलेंगी। इसमें हाइसिलिकॉन किरिन 990 5G प्रोसेसर दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 4,500mAh बैटरी दी गई है। यह 27W वायरलेस चार्जर के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह 30 मिनट में 70 प्रतिशत चार्ज होगा। इसके अलावा चार्जर भी दिया गया है। सुरक्षा के लिए इसमें 3D फेस अनलॉक दिया गया है। इसके अलावा यह फोन IP68 वॉटर एंड डस्ट रेस्सिटेंस से लैस है।

कमेंट करें
xvwbT