comScore
Dainik Bhaskar Hindi

VALENTINES WEEK 2019: अपने पार्टनर को बताएं, वे हैं उनके लिए सबसे खास

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 02nd, 2019 15:11 IST

2.6k
0
0
VALENTINES WEEK 2019: अपने पार्टनर को बताएं, वे हैं उनके लिए सबसे खास

डिजिटल डेस्क। फरवरी यानि प्यार और इजहार का महीना हर साल की तरह इस साल भी कपल्स को इस महीने की 14 तारीख का बेसब्री से इंतजार है। यूं तो वैलेंटाइन-डे 14 फरवरी को मनाया जाता है, लेकिन वैलेंटाइन-डे वीक की शुरूआत 7 तारीख से ही हो जाती है।वैसे तो फरवरी का महीना खुद ही गुलाबी होता है उस पर अगर प्यार का रंग चढ़ जाए तो कहना ही क्या। प्यार के बेहद खास इन सात दिनों में कल्पस हर पल बेहद खास बनाने की कोशिश करते हैं। हर कोई अपने पार्टनर को स्पेशल फील करना चाहता है। इसके लिए रोज-डे से लेकर वैंलेटाइन-डे तक कुछ न कुछ खास करते हैं। आप भी अपने पार्टनर को कुछ ऐसा ही फील कराएं...

हर साल की तरह इस साल भी 7 फरवरी को रोज डे, 8 फरवरी को प्रपोज डे, 9 फरवरी को चॉकलेट डे, 10 फरवरी को टेडी डे, 11 फरवरी को प्रॉमिस डे, 12 फरवरी को हग डे, 13 फरवरी को किस डे और 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे है। पश्चिमी देशों में इसे जोर शोर के साथ मनाया जाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि पूर्वी देशों में इसे नहीं मनाया जाता। पूर्वी देशों में इसे मनाने का अपना अलग अंदाज है। वो दुनिया से छुप कर एक दूसरे से मिलना, घंटो एक दूसरों का इंतजार करना और एक दूसरों की बातों में खो जाना। वक्त की पाबंदी और हर रोज की तरह प्यार की अधूरी मुलाकाल! कुछ ऐसा ही है पूर्वी देशों का प्यार। पूर्वी देशों के प्यार की कहानी, किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं होती। 

वैसे तो प्यार का इजहार करने के लिए कोई खास दिन नहीं होता। लेकिन फिर भी यह वैलेंटाइन वीक है, अपने प्यार को स्पेशल फील करवाने का। अपने प्यार को बताने का कि वह उसे कितना प्यारा है, उसके बिन एक पल गुजारा नहीं। अगर आपने अभी तक अपने प्यार को बेहतर फील करवाने के लिए कुछ प्लान नहीं किया तो अभी भी वक्त है। कुछ ऐसा प्लान करने का, जो आपके दिन को खास बना दे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download