कर्नाटक:फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं हुए बसपा MLA, मायावती ने पार्टी से निकाला

Mayawati expelled BSP MLA N Mahesh for not voting in favour of Kumaraswamy govt
कर्नाटक:फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं हुए बसपा MLA, मायावती ने पार्टी से निकाला
कर्नाटक:फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं हुए बसपा MLA, मायावती ने पार्टी से निकाला
हाईलाइट
  • कर्नाटक में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान गैरहाजिर थे महेश
  • बसपा सुप्रीमो मायावती ने विधायक एन. महेश को पार्टी से निकाला
  • मायावती ने अनुशासनहीनता के आरोप में एन. महेश को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कर्नाटक में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान गैरहाजिर रहे बसपा के विधायक एन. महेश को पार्टी से निकाल दिया है। मायावती ने अनुशासनहीनता के आरोप में विधायक को पार्टी से निष्कासित किया है।

मायावती ने ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी है। मायावती ने ट्वीट में लिखा, कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के समर्थन में वोट देने के पार्टी हाईकमान के निर्देश का उल्लंघन किया है। विश्वासमत प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान विधायक एन महेश अनुपस्थित रहे जो अनुशासनहीनता है। पार्टी ने इसे अति गंभीरता से लिया है। इसलिए महेश को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

गौरतलब है कि विश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर गई है। विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी। विधानसभा में विश्वास मत के लिए 20 विधायक सदन में उपस्थित नहीं हुए थे। कुमारस्वामी की सरकार के खिलाफ विश्वास मत में 105 वोट पड़े और सरकार के पक्ष में सिर्फ 99 वोट पड़े। कुल 6 वोट से कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन की सरकार गिर गई।
 

Created On :   24 July 2019 4:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story