comScore

मदर्स डे स्पेशल: हर मां जरुर करती है अपने बच्चों से ये 5 सवाल

मदर्स डे स्पेशल: हर मां जरुर करती है अपने बच्चों से ये 5 सवाल

डिजिटल डेस्क। हर बच्चा मां- बाप के आंखों का तारा होता है, उनके लिए बच्चे चाहे कितने ही बड़े क्यों न हो जाएं हमेशा छोटे ही रहते हैं। हजार गलतियों पर डांट खाने के बाद भी मां का प्यार बच्चों के लिए कभी कम नहीं होता। मदर्स डे स्पेशल पर हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी बातें जो हर बच्चे को अपनी मां से सुनना ही पड़ती हैं। 

हर मां का एक सवाल, कैसा रहा दिन
घर आते ही हर मां का अपने बच्चों से एक ही सवाल होता है कि बेटा कैसा रहा आज का दिन। खाना खाया कि नहीं, बाहर का खाना क्यों खाते हो, घर का खाओ। आपकी मां भी जरुर आपसे ऐसे सवाल करती होगी। 

ऐसे नहीं वैसे कपड़े पहन के बाहर जाओ
हर मां अपने बच्चों से खास कर बेटी से कहती हैं कि बाहर जा रही हो, ये कैसी ड्रेस पहनी है, ये नहीं चेंज करो। कोई दूसरी ड्रेस ट्राई करो।

 राज निकलवाने के लिए जब बन जाती हैं आपकी फ्रेंड
मम्मी को जब भी अपने बच्चों से कोई बात निकलवानी होती हैं तो झट से उन्हें अपनी फेवरेट लाइन बोलती हैं, बेटा मैं तो तुम्हारी दोस्त हूं न, मुझसे तुम कोई भी बात शेयर कर सकते हो। हम भी इस दौर से गुजर चुके हैं, क्यों आपके साथ भी होता है न कुछ-कुछ ऐसा। 

अपना खाना सिर्फ खुद ही खाना, दोस्तों में मत बांट देना
हर मम्मी को लगता है कि उसका बेटा या बेटी बहुत कमजोर है इसलिए वो अपने बच्चों को समय-समय पर यह हिदायत देती रहती हैं कि वो अपना खाना खुद खाएं दूसरों को न बांट दे। 

जहां जाना है अपने पति के साथ जाओ
जब भी लड़की कहीं घूमने के लिए मम्मी से परमिशन मांगती है तो वो यही कहती है कि जहां भी जाना है अपने पति के साथ जाना। दोस्तो के साथ ज्यादा घूमना-फिरना ठीक नहीं। दोस्ती जरा कम करो। 

कमेंट करें
BtihU