comScore

महिला दिवस पर सम्मानित हुई महिला पत्रकार, आंचलिक महिला पत्रकारों की बनेगी संभाग स्तरीय समितियां

March 09th, 2019 21:23 IST
महिला दिवस पर सम्मानित हुई महिला पत्रकार, आंचलिक महिला पत्रकारों की बनेगी संभाग स्तरीय समितियां

डिजिटल डेस्क, भोपाल। वुमंस प्रेस क्लब मध्यप्रदेश द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में भोपाल में मीडिया का नया दौर और विश्वसनीयता विषय पर नेशनल टॉक शो का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश की विभिन्न जिलों की महिला पत्रकारों को मीडिया अवार्ड से नवाजा गया। इस मौके पर क्लब की स्मारिका का विमोचन भी किया गया। इस अवसर पर जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि आंचलिक महिला पत्रकारों की बनेगी संभाग स्तरीय समितियां बनायी जाएंगी। जनसंपर्क मंत्री श्री पी सी शर्मा सुदूर ग्रामीण क्षेत्र की महिला पत्रकारों को प्रोत्साहित करने और सुरक्षात्मक दृष्टि से नए प्रावधान करने के सुझाव देने के लिए संभाग स्तरीय समितियां बनाई जाएंगी।

सम्मानित हुई महिला पत्रकार व समाजसेवी
अवसर पर देश प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के वरिष्ठ महिला पत्रकारों और समाजसेवियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथियों के रूप में मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे, चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधो, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीडिया विभाग की चेयरपर्सन सुश्री शोभा ओझा, माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति  दीपक तिवारी, प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अनंत बगेतकर, वरिष्ठ पत्रकार और राज्यसभा टीवी के पूर्व संपादक राजेश बादल, वरिष्ठ पत्रकार और एंकर अजीता जैन, वुमंस प्रेस क्लब के अध्यक्ष शीतल रॉय, उपाध्यक्ष आरती शर्मा, संरक्षक श्रीमती रचना जौहरी विशेष रूप से मौजूद रहे। इस दौरान अंतिमा विश्वमकर्मा, वर्षा मेहरा, रितु साहू, अंजलि सिंह, रानी रैकवार की उल्लेखनीय भूमिका रही।

अन्य राज्यों में भेजा जाए महिला पत्रकारों को
मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने कहा कि विधानसभा समितियों में महिला पत्रकारों की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है उन्होंने विधान सभा कवरेज के लिए महिला पत्रकारों को अन्य राज्यों में भी भेजे जाने की बात पर जोर दिया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधो ने वरिष्ठ महिला पत्रकारों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए जल्दी विभाग से योजना बनाए जाने की घोषणा की।

ये हुए सम्मानित
कार्यक्रम में भोपाल के वरिष्ठ पत्रकार वीणा सबलोक पाठक, सुश्री रूबी सरकार, वरिष्ठ एंकर डॉक्टर नुजहत परवीन सिद्दीकी, पत्रकार शिफाली गुप्ता, मधुरिमा राजपाल फोटोग्राफर और पत्रकार शीतल अटकड़े, पत्रकार स्नेहा खरे, एकता सिंह, इंदौर से धरा पांडे, ग्वालियर से अनुपमा सिंह और कविता मांढरे, छतरपुर से निदा रहमान, छिंदवाड़ा से सारिका श्रीवास्तव और जबलपुर से सुरभि तिवारी को मीडिया अवार्ड से नवाजा गया।

वहीं सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली इंदौर की प्रीति अग्रवाल, माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय कि विभागाध्यक्ष श्रीमती डॉ. राखी तिवारी, गुना से वरिष्ठ समाज सेविका श्रीमती सीमा सिसोदिया, धार जिले से बाघ प्रिंट को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने वाली प्रियंका बाहेती, शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली श्रीमती सिधानी पाटनी और पद्मिनी खजांची, बरखेड़ी की युवा सरपंच सुश्री भक्ति शर्मा राजगढ़ की बुलडोजर मैन कहलाने वाली लीलाबाई, बेगमगंज की महिला अवॉर्डी कृषक राधा दुबे, जबलपुर से श्रीमती शैली होशंगाबाद से, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त कर चुकी नन्हीं दृष्टिहीन गायिका तान्या शर्मा और ग्वालियर से अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त  नन्ही नृत्यांगना बेबी डॉल जयेश कुमार तथा भोपाल के सकारात्मक पर्यावरण सोच ग्रुप की सदस्यों को सम्मान से नवाजा गया।
जबलपुर की महिला पत्रकार भी हुई शामिल-
कार्यक्रम में जबलपुर की महिला पत्रकार भी शामिल हुई। कार्यक्रम में मंजू पांडे, पूनम झा, दिव्या मिश्रा, सुरभि तिवारी, स्नेहा चौहान सहित अन्य शामिल रहीं ।

कमेंट करें
K71ei