comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पांच रियर कैमरे के साथ लॉन्च होगा Nokia 9 PureView

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 09th, 2018 16:29 IST

783
0
0
पांच रियर कैमरे के साथ लॉन्च होगा Nokia 9 PureView

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाली Nokia कंपनी ने बीते दो साल में कई शानदार स्मार्टफोन पेश कर एक बार फिर बाजार में अपनी पकड़ मजबूत की है। कंपनी ने जहां शानदार फीचर्स के साथ बजट फोन पेश किए तो वहीं प्रीमियम स्मार्टफोन भी सामने आए। हाल ही में एक रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी जल्द ही Nokia 9 PureView स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है।

इस स्मार्टफोन में पांच लेंस वाला रियर कैमरा सिस्टम दिया जा सकता है। इससे पहले इसकी खबरें सितंबर माह में आना शुरु हो गई थीं, जिसके बैक पैनल लीक तस्वीर सामने आई थी। माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन को MWC 2019 इवेंट में लॉन्च कर सकती है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक Nokia 9 PureView 'ओलिंपिक' कोडनेम दिया गया है। यह फोन Android 9 pie पर काम करता है। इसका बिल्ड नंबर 00CN_4_030 है। इसमें नवंबर सिक्यॉरिटी पैच शामिल है। खासियत यह कि इसमें पांच सेंसर वाला रियर कैमरा सेटप दिया जा सकता है। रिपोर्ट में एक स्क्रीन शॉट भी दिखाया गया है जो FIH सर्वर से लिया गया है।

बता दें कि Nokia के इस हैंडसेट में 5 रियर कैमरे होने की जानकारी सामने आ चुकी है। लीक हुई बैक पैनल की तस्वीर में फिंगर सेंसर के लिए कोई जगह दिखाई नहीं दे रही थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस फोन में इन डिस्प्ले फिंगर सेंसर दिया जा सकता है। बात करें कैमरे की तो इसमें 41 मेगापिक्सल का दमदार रियर कैमरा मिल सकता है।

इस फोन में 6.1 इंच का FHD डिस्प्ले के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी जा सकती है। इसमें 8 GB रैम दी जा सकती है, वहीं स्टोरेज क्षमता के तौर पर इस फोन में 256 GB की इंटरनल मेमोरी दी जाएगी। इस फोन में पावर के लिए कंपनी 3,900 mAh की बैटरी दे सकती है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें