comScore

 पीएफ अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, स्कूल संचालक से की थी डिमांड

 पीएफ अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, स्कूल संचालक से की थी डिमांड

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। आधार ताल क्षेत्र स्थित एक निजी स्कूल के कर्मचारियों के फंड संबंधी मामले के निराकरण के लिए पीएफ अधिकारी द्वारा रिश्वत मांगी गई थी । मंगलवार को शाम जैसे ही पीएफ अधिकारी ने रू. 50,000 की रिश्वत ली सीबीआई की टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया । रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े गए अधिकारी ने पूछताछ के बाद सीबीआई ने उसके घर की तलाशी ली।

घर की तलाशी के दौरान 80 लाख की संपत्ति उजागर

जानकारी के अनुसार घर की तलाशी के दौरान 80 लाख की संपत्ति उजागर हुई है सूत्रों के अनुसार आधारताल के नवांबवे कॉन्वेंट हाई स्कूल के संचालक देवी प्रसाद पांडे द्वारा सीबीआई से की गई शिकायत में बताया गया था कि संस्था के प्रोविडेंट फंड संबंधी प्रकरण का निराकरण करने के लिए एईपीएफओ रीजनल कार्यालय मैं पदस्थ प्रवर्तन अधिकारी संजय अग्रवाल द्वारा नोटिस जारी किया गया था । नोटिस का स्पष्टीकरण देने पर उनके द्वारा स्कूल का निरीक्षण कर प्रकरण निराकरण के लिए 50,000 रुपयों की की थी । सीबीआई ने शिकायत को जांच में लेते हुए स्कूल संचालक व प्रिंसिपल को रिश्वत की रकम लेकर विजय नगर स्थित पीएफ ऑफिस भेजा और जैसे ही पीएम अधिकारी ने रिश्वत की रकम ली सीबीआई की टीम ने उसे दबोच लिया । रिश्वत लेने के मामले में कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम ने पीएफ अधिकारी संजय अग्रवाल के निवास पर भी छापा मारा और देर रात तक दस्तावेजों बस संपत्ति संबंधी जांच की गई जांच के दौरान बीएफ अधिकारी के पास करीब 80 लाख से अधिक की संपत्ति उजागर होना बताई जा रही है 

जीआरपी ने पकड़ा गांजा तस्कर

ट्रेनों के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक तस्कर को सवा किलो गाँजे की खेप के साथ पकडऩे में जीआरपी को सफलता मिली है। जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया  मादक और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है। मंगलवार को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति गांजे की खेप लेकर मुख्य रेलवे स्टेशन के  प्लेटफॉर्म नं. 1 के पार्सल ऑफिस के बाहर खड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही जीआरपी टीम के यदुवंश मिश्रा, कृष्णकांत तिवारी, मनोज मिश्रा और टीकाराम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। आरोपी बिछिया मंडला निवासी राकेश कोरी उर्फ अक्कू है, जिसके बैग की तलाशी लेने पर उसके पास 1 किलो 300 ग्राम गांजे की खेप निकली। जिसकी बाजार में कीमत करीब 20 हजार रुपए है।

कमेंट करें
rdxNP