comScore

गौ तस्करों पर कार्रवाई न करने पर पुलिस ऑफिसर्स पर गिरी गाज

December 07th, 2017 15:00 IST
गौ तस्करों पर कार्रवाई न करने पर पुलिस ऑफिसर्स पर गिरी गाज

डिजिटल डेस्क कटनी। सूचना मिलने के बावजूद गौ तस्करों पर कार्रवाई न करना बिलहरी चौकी प्रभारी को महंगा साबित हुआ। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह द्वारा न सिर्फ चौकी प्रभारी को फटकार लगाई गई बल्कि उसे लाइन हाजिर भी कर दिया गया। जबकि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले कुठला थाना प्रभारी के खिलाफ भी प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है।
यह है मामला
सोमवार को सतना की ओर से करीब एक सैकड़ा  से अधिक गौ वंश को तस्करी के लिए ले जाए जाने की सूचना गौ रक्षकों द्वारा एसपी अतुल सिंह को दी गई थी। जिस पर एसपी द्वारा कुठला थाना प्रभारी को बिलहरी चौकी अंतर्गत गौ तस्करों द्वारा उक्त गौवंशों को ले जाए जाने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर गौ तस्करों को गिरफ्तार करने निर्देश दिए गए थे। कुठला टीआई रावेंद्र द्विवेदी के निर्देश पर मौके पर पहुंचे बिलहरी चौकी प्रभारी जेपी द्विवेदी द्वारा गौ तस्करों के पास मैहर के किसी सरपंच का मवेशी विक्रय संबंध प्रमाण पत्र होने पर कार्रवाई नहीं की गई तथा न ही वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर गौ रक्षकों द्वारा स्वयं इन गौवंशों को तस्करों के कब्जे से मुक्त कराया गया।
एसआई- टीआई पर भड़के एसपी
बुधवार की शाम इसकी जानकारी जब एसपी अतुल सिंह को लगी तो उन्होंने बिलहरी चौकी प्रभारी एवं कुठला टीआई से गौ तस्करों पर कार्रवाई न करने के संबंध में मोबाइल पर स्पष्टीकरण मांगा। लेकिन कोई स्पष्ट कारण न होने की वजह से एसपी द्वारा बिलहरी चौकी प्रभारी जेपी द्विवेदी व कुठला टीआई रावेंद्र द्विवेदी को जमकर फटकार लगाई।  एसपी द्वारा बिलहरी चौकी प्रभारी जेपी द्विवेदी को तत्काल लाइन अटैच करने एवं कुठला टीआई रावेंद्र द्विवेदी के खिलाफ प्रारंभिक जांच कराए जाने के आदेश दे दिए हैं।
इनका कहना है
 गौ तस्करों से संबंधित एक मामले में लापरवाही बरतने पर बिलहरी चौकी प्रभारी को लाइन अटैच किया गया है तथा कुठला टीआई के खिलाफ प्रारंभिक जांच कराई जा रही है।
- अतुल सिंह, एसपी

 

कमेंट करें
Cdj7F