comScore
Dainik Bhaskar Hindi

स्वप्न फल, यहां जानें आपको मिल रहा है कौन सा संकेत

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 25th, 2017 16:00 IST

2.7k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इससे पहले हमने आपको डरावने सपने और उनसे बचने के उपायों के बारे में बताया था। आज हम यहां आपको ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको आकर कोई न कोई संदेश दे जाते हैं अर्थात स्वप्न। किस तरह के स्वप्न का फल किस प्रकार का होता है। ये आने वाले संकट या खुशी के पलों के सूचक होते हैं...

- यदि स्वप्न में शेर दिखाई दे तो ये शुभ संकेत हैं। आप आने वाले दिनों में किसी अच्छे समाचार का सामना करेंगे। 

-अनाज में मिट्टी मिलाता हुआ कोई व्यक्ति नजर आए तो समझिए आप पर विपत्ति आने वाली है। आने वाला समय कठिनाईयों से भरा होगा। 

-आंधी, काले बादल और इसके साथ ही बारिश स्वप्न में दिखाई देना शुभ नही माना जाता। यदि ऐसा कोई भी स्वप्न आपको आया है तो ये कष्ट भुगतने के संकेत हैं। 

-यदि आप खुद को कांटेदार पेड़ पर सोया हुआ देख रहे हैं साथ ही आसपास कुड़ा-करकट भी है तो समझिए आपके अपने ही आपको तकलीफ पहुंचाने में कसर नही लगाएंगे। 

-यदि कोई व्यक्ति जिसकी मृत्यु हो चुकी है और वह आपको स्वप्न में दिखाई दे रहा है। वह आपके परिवार का ही सदस्य है तो इसका मतलब है आपके परिवार में कहीं किसी पर संकट आने वाला है।

-कनेर, शीशम, खैर और बेर के पेड़ की परछाई स्वप्न में दिखाई दे रही है तो ये संकेत है कि आपको जल्द ही जीवन में सफलता मिलने वाली है। 

-वैसे तो कौआ इंसानी जुबान नही बोलता, लेकिन यदि कौआ, तोता, उल्लू बोलता हुआ दिखाई दे तो यह धनहानि का सूचक है।

-यदि आपको किसी स्त्री का अपहरण नजर आया है तो परिवार में दाे महिलाअों के बीच जमकर झगड़ा हाेने वाला है

- स्वप्न में  बुजुर्ग या बच्चा राेते  देखते हैं तो जीवन में सुखों का नाश होकर विपत्तियों का आगमन हो जाता है। ये नकरात्मक पाॅवर्स होने के संकेत कहे जाते हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें