comScore

Realme X स्मार्टफोन की ब्लाइंड ऑर्डर सेल 14 जुलाई तक, जानें खूबियां

Realme X स्मार्टफोन की ब्लाइंड ऑर्डर सेल 14 जुलाई तक, जानें खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉपअप कैमरा वाले स्मार्टफोन का क्रेज इन दिनों खूब देखने को मिल रहा है, वहीं कंपनियां भी युवाओं के लिए अपने हैंडसेट में सेल्फी के लिए पॉपअप कैमरा का यूज कर रही हैं। ऐसे में जल्द ही चीनी कंपनी Realme भी जल्द अपने पहले पॉपअप कैमरा वाल स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने वाली है। यह फोन Realme X है, जिसकी घोषणा कंपनी ने जुलाई माह की शुरुआत में की। इस फोन को 15 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। 

ब्लाइंड ऑर्डर सेल
अब कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए ब्लाइंड ऑर्डर सेल की घोषणा की है। इस सेल में भाग लेकर फोन को प्री-बुक किया जा सकेगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन और बुकिंग अमाउंट देना होगा। यह सेल 14 जुलाई तक चलेगी। Realme X की पहली सेल 22 जुलाई से शुरू होगी।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
ब्लाइंड ऑर्डर सेल में हिस्सा लेने के लिए यूजर को Realme.com पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। साथ ही 1000 रुपए का बुकिंग अमाउंट देना होगा। इस रजिस्ट्रेशन के जरिए 22 जुलाई को शुरू होने वाली फोन की पहली सेल में ग्राहक अपनी खरीदारी सुनिश्चित कर सकेंगे। इस सेल में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सिर्फ दो हजार ग्राहक ही भाग ले पाएं जबकि Realme X स्पाइडर मेन गिफ्ट बॉक्स सिर्फ 300 ग्राहक ही खरीद पाएंगे।

22 जुलाई से शिपिंग
खास बात ये कि आपके द्वारा डिपोजिट अमाउंट एक हजार 1500 रुपए में बदल जाएगा। प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहक फोन को 22 जुलाई से 26 जुलाई के बीच खरीद सकेंगे। वहीं यदि आप बुकिंग कैंसिल करते हैं तो यूजर को पूरा अमाउंट वापस कर दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार फोन की शिपिंग 22 जुलाई से शुरू हो जाएगी जबकि स्पाइडर मेन एडिशन की शिपिंग 25 जुलाई से शुरू होगी।

कीमत
बता दें कि कंपनी इस फोन को चीन में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। हालांकि रिपोर्ट की मानें तो भारत में लॉन्च होने वाले Realme X के स्पेसिफिकेशन कुछ हद तक अलग हो सकते हैं। इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा। साथ ही, यह Realme का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर जिया जाएगा। बात करें कीमत की तो Realme X को 20,000 रुपए से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। 

स्पेसिफिकेशन
चीन में लॉन्च हुए Realme X में 6.53 इंच की FHD+ सुपर एमोलेड स्क्रीन दी गई है, जो 2340 x 1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इस स्मार्टफोन में Goodix G2.4 इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91 फीसदी है। 

इस स्मार्टफोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।  यह स्मार्टफोन 4GB, 6GB और 8GB के रैम ऑप्शन में आ सकता है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है।  

इस स्मार्टफोन को 64GB और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। स्मार्टफोन VOOC फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि 20W चार्जर 30 मिनट में ही 55 पर्सेंट तक बैटरी को चार्ज कर देगा। 
 

कमेंट करें
HUG2Y