comScore

अगर आपकी जिंदगी में हो रहे हैं ये बदलाव तो आपको कर लेनी चाहिए शादी

अगर आपकी जिंदगी में हो रहे हैं ये बदलाव तो आपको कर लेनी चाहिए शादी

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। अक्सर आपने सिंगल पुरुषों को बिंदास अंदाज में ही देखा होगा। जिम्मेदारी से मुक्त अपने मस्तमौला अंदाज में वे अपनी जिंदगी जीते हैं, लेकिन जिंदगी में एक समय वह भी आता है, जब वे जीवन में स्थिरता चाहते हैं और जिम्मेदारी के बारे में सोचने लगते हैं। अपने आस-पास के लोगों को देखकर वे भी पारिवारिक जीवन जीना चाहते हैं पर एक बात का डर उनके मन में बना रहता है। वह यह कि शादी करें या नहीं। अगर आप भी इन्हीं सवालों को लेकर परेशान हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि वह कौन सा वक्त है, जब आप शादी के लिए बिल्कुल तैयार हो चुके हैं। 

जब ठहराव की हो तलाश
जिंदगी में कॅरियर के लिए भागते-भागते एक पल ऐसा भी आता है, जब आप अपनी जिंदगी में ठहराव चाहते हैं। अपनी खुशियों और गमों में किसी का साथ चाहते हैं। यही वह पल है, जो यह इशारा करता है कि आप शादी के लिए तैयार हैं। 

सेविंग पर ध्यान देने लगे हों
बैचलर लाइफ में हर कोई बेहिसाब पैसे खर्च करता है। पैसों का कोई हिसाब ही नहीं होता कि वे कब आए और कब चले गए। जब वह अपने वर्तमान जीवन में होता है तो पैसे बचाने का सोचता है। यह पैसे बचाने वाला पल ही संकेत है कि आपको शादी कर लेनी चाहिए।

जब प्यार में हो
हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में कोई ऐसा हो जो उसके दिल की बात सुन सके, उसे समझ सके। अगर आपको कोई ऐसा पार्टनर मिल जाता है तो आप उसे लेकर गंभीर हो जाते हैं। आप उससे शादी करने के बारे में सोचने लगते हैं। अगर आप किसी को लंबे वक़्त से डेट करे रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको पार्टनर की जरुरत है। वह आपकी खाली जगह को भर सकती है तो यह भी आपकी शादी का शुभ संकेत है। 

कमेंट करें
NOfdL