comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अगले साल Samsung और Verizon मिलकर लॉन्च करेंगे 5G स्मार्टफोन

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 05th, 2018 17:18 IST

1.3k
0
0
अगले साल Samsung और Verizon मिलकर लॉन्च करेंगे 5G स्मार्टफोन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में 5G को लेकर विभिन्न कंपनियां अपने अपने स्तर पर ग्राहकों तक पहुंच बनाने की कोशिश में लगी हैं। स्मार्टफोन्स को भी पहले से बेहतर करने की दिशा में कंपनियों ने नए फीचर्स से लेकर अन्य सुविधाएं दी हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक  ​Samsung और Verizon मिलकर अगले साल 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी। दोनों कंपनियों ने संयुक्त बयान में इस बात की घोषणा कर दी है।

इस स्मार्टफोन को 2019 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि Qualcomm ने अमेरिका में चल रहे Snapdragon समिट में दुनिया का पहला 5G सपोर्ट वाला चिपसेट Snapdragon 855 पेश किया है। ए​क रिपोर्ट के अनुसार Samsung के इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 855 चिपसेट दिया जा सकता है। इसके अलावा इस फोन में स्नैपड्रैगन X50 5G NR मोडेम और एंटीना मॉड्यूल्स दिया जा सकता है।
 
Verizon फिलहाल अमेरिका में कई जगह 5G नेटवर्क को टेस्ट कर रहा है। Verizon के वाइस प्रेसिडेंट ब्रेन हिग्निस के अनुसार दोनों कंपनियां 2019 के पहले छह महीने में 5G कमर्शियल स्मार्टफोन को पेश करेंगी। दुनियाभर में 5G नेटवर्क्स विकसित करने के मामले में दक्षिण कोरिया एक कदम आगे चल रहा है। पिछले हफ्ते ही दक्षिण कोरिया ने 5G नेटवर्क लॉन्च करने के लिए तीन मेजर ऑपरेटर्स को फाइनलाइज किया है। इनमें से एसके टेलीकॉम ने 13 देशों व शहरों में 5G नेटवर्क डिप्लॉयमेंट को पूरा किया है। 

कंपनी के CEO पार्क जंग-हो ने Samsung के 5G फोन से पहली 5G वीडियो कॉल भी की है। पार्क जंग-हो का कहना है कि यह 5G वीडियो कॉल क्लियर और फास्ट थी। उन्होंने कहा कि किसी भी संभावित LTE से यह 5G कॉल फास्ट और क्लियर थी।

Samsung के मोबाइल प्रोडक्ट स्ट्रैटेजी एंड मार्केटिंग सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जस्टिन डेनिसन का कहना है कि, हम Verizon और Qualcomm टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर ऐसा स्मार्टफोन लाने जा रहे हैं जो लोगों के जीने और काम करने का तरीका बदल देगा।


 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें