comScore

Samsung Galaxy A90 5G हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

Samsung Galaxy A90 5G हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung अब 5G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन्स पर फोकस कर रही है। ​इसी चरण में कंपनी ने घरेलू बाजार में अपना तीसरा 5G फोन Samsung Galaxy A90 पेश कर दिया है। भारत में इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

बता दें कि इससे पहले Samsung 5G कनेक्टिविटी वाले Galaxy S10 5G और Galaxy Note 10+ 5G लॉन्च कर चुकी है।

कीमत
साउथ कोरिया में यह फोन दो कलर ऑप्शन ब्लैक और वाइट में उपलब्ध है। बात करें कीमत की तो Samsung Galaxy A90 कीमत की घोषणा कंपनी आज करेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस फोन की कीमत करीब 52,000 रुपए हो सकती है।  

Samsung Galaxy A90 स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

इस फोन में 6.7 इंच की FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि वाटरड्रॉप नॉच के साथ है। यह डिस्प्ले 1080x2400 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसमें आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो कि f/ 2.0 अपर्चर के साथ आता है। वहीं दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा है और तीसरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में f/ 2.0 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

रैम/ रोम
Samsung Galaxy A90 फोन में 6GB और 8GB रैम का विकल्प दिया गया है। इस फोन में 128GB स्टोरेज दी गई है जिसे आवश्यकता पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट सिर्फ 6GB रैम वेरिएंट में उपलब्ध है। 

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
Samsung Galaxy A90 5G फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित वन यूआई पर रन करता है। इस फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है।

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

कमेंट करें
YTqV5