Samsun Galaxy Fold के प्री-ऑर्डर्स कैंसिल, जानें कब होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Fold pre-order cancel, Know when will launch
Samsun Galaxy Fold के प्री-ऑर्डर्स कैंसिल, जानें कब होगा लॉन्च
Samsun Galaxy Fold के प्री-ऑर्डर्स कैंसिल, जानें कब होगा लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung का मुड़ने वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन एक बार फिर रिलॉन्च नहीं हो सकेगा। बता दें कि इस बहुप्रतीक्षित Galaxy Fold फोन को सितंबर में बाजार में पेश किए जाने की खबरें हाल ही में सामने आई थीं। खुद कंपनी ने इस बात को कंफर्म किया था, लेकिन अब कंपनी ने यूएस में इसके प्री-ऑर्डर्स कैंसिल कर दिए हैं। बता दें, यूएस में Samsung Galaxy Fold 27 सितंबर को लॉन्च होगा।

कंपनी वक्त ले रही है
प्री-ऑर्डर्स कैंसल करने को लेकर कंपनी का कहना है कि फोन की सेल के बाद कस्टमर एक्सपीरियंस को लेकर दोबारा सोचने की जरूरत है और कंपनी वक्त ले रही है। हालांकि, कंपनी ने इसके बदले डिवाइस को प्रीऑर्डर करने वाले कस्टमर्स को 250 डॉलर स्टोर क्रेडिट के तौर पर दिए हैं।  

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब Samsung ने इस फोन की रीलॉन्च को रोका हो, साल 2019 की शुरुआत से अब तक इस फोन की रीलॉन्च की खबरें कई बार सामने आ चुकी हैं, लेकिन कंपनी को फोन में आने वाली कई तकनीकि समस्याओं के चलते इसक कैंसल करना पड़ा। 

कंपनी का कहना
Samsung की ओर से भेजे गए E-mail को यूट्यूबल एम ब्रैंडन ली ने पब्लिक किया है, जिसमें कंपनी ने ऑर्डर कैंसल करने की जानकारी दी है। Samsung ने कहा, "ऑर्डर कैंसल करने की वजह यह है कि कंपनी यूजर्स को नई बेहतरीन टेक्नॉलजी की मदद से बेस्ट एक्सपीरियंस देना चाहती है।" कंपनी ने कहा है कि कस्टमर एक्सपीरियंस बेहतर बनाने का फैसला लेते हुए कंपनी पूरी प्रक्रिया के बारे में दोबारा सोच रही है, जिसमें डिवाइस को खरीदना, इसकी अनबॉक्सिंग और पोस्ट-परचेस सर्विसेज भी शामिल हैं। 

स्पेसिफिकेशंस
Samsung Galaxy Fold में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1536x2152 रेज्यूलेशन देती है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच की डिस्प्ले 840x1960 का रेज्यूलेशन देती है। इस स्मार्टफोन में लगाए गए दोनों डिस्प्ले एक साथ काम करते हैं।

इसमें बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए AKG ऑडियो दिया गया है। इस स्मार्टफोन में एक साथ दो नहीं बल्कि तीन ऐप एक साथ मल्टी टास्किंग कर सकते हैं। यानी एक बार में तीनों ऐप यूज कर सकेंगे। इस फोन में 12GB रैम के साथ 7nm का प्रोसेसर दिया गया है।

Galaxy Fold में 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 10MP सेंसर वाला है। यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। पावर के लिए इस फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है।

Created On :   7 Sep 2019 8:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story